दूरसंचार वाहिनी ने वृक्षारोपण किया: हर घर तिरंगा कार्यक्रम का शुभारंभ, लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने की अपील

शिवपुरी6 घंटे पहले

कॉपी लिंक

भारत सरकार द्वारा आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर चलाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सरव के अंतर्गत ‘’हर घर तिंरगा’’ कार्यक्रम के तहत आज पांच अगस्त को दूरसंचार वाहिनी आई.टी.बी.पी. कैम्पस में उपमहानिरीक्षक राजीव लोचन शुक्ल द्वारा शिवपुरी शहर के नागरिकों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम को प्रेरित करने के लिए वृक्षारोपण और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का संयुक्त कार्यक्रम की शुरूआत बेलपत्र के पौधे रोपित की।

इस मौके पर उप महानिरीक्षक राजीव लोचन शुक्ल द्वारा आह्वान किया गया कि इस वर्ष शिवपुरी शहर के विभिन्नन स्थानों एवं इसके ग्रामीण क्षेत्र में वृक्षारोपण अभियान के तहत 15 अगस्त तक 2000 पौधे रोपित किए जाएगें और हर घर तिरंगा फहराने के कार्यक्रम के अंतर्गत पांच हजार राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि उक्त कार्यक्रम के लिए दूरसंचार वाहिनी द्वारा शिवपुरी शहर के अतिरिक्त शिवपुरी क्षेत्र के 2 गांव लुधावली और रातौर को गोद लिया गया है। जहां पर आम नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज हर घर तिरंगा फहराने हेतु जागरूक करने के लिए आई.टी.बी.पी. द्वारा तिरंगा रैली का आयोजन भी किया गया। तिरंगा रैली के दौरान वाहिनी के पदाधिकारियों द्वारा अपने हाथों में राष्ट्रध्वज को फहराते हुए और राष्ट्रभक्ति गीतों को गुनगुनाते हुए आम नागरिकों में राष्ट्रभक्ति के भाव को जागृत किया गया और आम नागरिकों में 1000 राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे वितरित किए गए।

गौरतलब है कि 12 अगस्त से 15 अगस्त तक दूरसंचार वाहिनी में हर-घर तिरंगा कार्यक्रम के अन्तर्गत राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। शिवपुरी नगर के समस्‍त स्वयं सेवी संस्थाओं एवं नागरिकों विशेषकर युवाओं से आहृवान किया जाता है कि इस राष्ट्र भक्ति कार्यक्रम में आगे बढ़कर आईटीबीपी को अपना सहयोग दें और आईटीबीपी द्वारा आयोजित की जाने वाली अगामी ‘’हर घर तिरंगा रैली’’ में सम्मिलित होने के लिए 12 अगस्त 2022 को दूरसंचार वाहिनी में प्रात: 10 बजे तक अपने वाहन के साथ आए।

इसके अतिरिक्त शहर के जिन गैर सरकारी कार्यालय जहां राष्ट्रीय ध्वज को फहराया जाना है, वहां पर दूरंसचार वाहिनी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सशस्त्र् सम्मान देने के लिए गार्ड प्रदान की जाएगी। आयोजन को सफल बनाने के लिए दूरसंचार वाहिनी, आईटीबीपी के द्वारा सम्पर्क करने के लिए एक नंबर (7055814319) भी जारी किया है। जहां सम्पर्क किया जा सकता है दूरसंचार वाहिनी द्वारा शहर के समस्त व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से अनुरोध किया जाता है कि दूरसंचार वाहिनी द्वारा समाज के हर वर्ग को राष्ट्रीय ध्वज वितरण करने में अपना सहयोग राष्ट्रीय ध्वज देकर करें।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!