पर्यटन क्विज में 18 बच्चों ने मारी बाजी: 9 रहें विजेता और 9 बच्चे उपविजेता, पर्यटन के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से हुई प्रतियोगिता

Hindi NewsLocalMpNiwari9 Be Winners And 9 Children Runners up, A Competition Aimed At Raising Awareness About Tourism

निवाड़ी35 मिनट पहले

कॉपी लिंक

निवाड़ी में शनिवार को पर्यटन विभाग के निर्देश पर जिला अध्यक्ष पर्यटन एवं संस्कृति परिषद निवाड़ी ने पर्यटन क्विज का आयोजन किया। क्विज प्रतियोगिता में 9 विजेता रहे, जबकि 9 बच्चे उपविजेता रहे। कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों में से कुल 20 दर्शकों को भी सही जवाब देने पर उपहार स्वरूप शील्ड प्रदान की गई।

निवाड़ी कलेक्टर तरुण भटनागर के निर्देशन और डिप्टी कलेक्टर प्रभारी अधिकारी जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद मेघा तिवारी के मार्गदर्शन में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम प्रभारी मेघा तिवारी, सहायक प्रभारी पीयूष वाजपाई और क्विज मास्टर अंजनी चतुर्वेदी को बनाया। कार्यक्रम में कुल 74 विद्यालयों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 66 विद्यालयों के विद्यार्थी उपस्थित हुए।

जिन्होंने लिखित परीक्षा में भाग लिया। लिखित परीक्षा के बाद 6 टीमों का चयन किया, जो मल्टीमीडिया ऑडियो विजुअल राउंड में पहुंची। ऑडियो-विजुअल राउंड में कुल 8 राउंड थे। इन राउंड के पूरे होने के बाद 3 विजेता और 3 उपविजेता टीमों की घोषणा की गई। इनमें कुल 18 विद्यार्थी का चयन हुआ।

इस दौरान दर्शकों के लिए भी प्रश्नों का कार्यक्रम रहा जिसमें सभी ने भाग लिया। कार्यक्रम में उपस्थित 20 दर्शकों को सही जवाब देने पर उपहार स्वरूप शील्ड प्रदान की गई। इससे वहां उपस्थित प्रतिभागियों के साथ-साथ दर्शकों को भी बहुत अच्छा अनुभव मिला।

प्रतिभागियों को दिए प्रमाण पत्र

डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी पर्यटन विभाग से पीयूष वाजपाई, लोकसेवा प्रबंधक नितेश जैन और डीएटीसीसी के कर्मचारी नितिन घोष ने यह कार्यक्रम किया। आयोजन के माध्यम से बच्चो में पर्यटन के प्रति जागरूकता बड़ी और अपने प्रदेश के बारे में बहुत जानकारी भी मिली।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसके अहिरवार एडीएम निवाड़ी, विशिष्ट अतिथि राकेश मरकाम एसडीएम और पर्यटन प्रतिनिधि एचएस दंडोतिया प्रबंधक बेतवा रिट्रीट उपस्थित रहे। आयोजन में स्कूल शिक्षा विभाग के अध्यापक एवम जिला शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र नीखरा भी उपस्थित रहे। मंच का संचालन वीके पुरोहित ने किया। क्विज शामिल हुए सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

यह रहे विजेता

गजराज सिंह दांगीजयंती साहूचंद्रप्रकाशअलसिफा बानोसौरभ यादव​​​​​​​रितिक नायकवर्षा साहूदिव्या साहू​​​​​​​रंगोली कुशवाहा

यह रहे उपविजेता

आदर्श नायकअर्जुन कुशवाहाशरद नायकउपासना चतुर्वेदीमहेनूर मिर्जादिव्यांशु दुबेहेमंत कुमार यादवअनुपम यादवअनुज शुक्लाखबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!