नगर पालिका अध्यक्ष ने दिया स्वच्छता का संदेश: ठाकुर बोलीं- पर्यावरण और स्वच्छ जल बनाए रखने में नागरिक सहयोग करें

बालाघाट29 मिनट पहले

नगर को साफ, स्वच्छ और हरा भरा शहर बनाने के लिए लगातार स्वच्छता अभियान चला कर लोगों को जागरूक कर रहीं है। बीती दिनों उन्होंने शहर के प्रमुख स्थल बस स्टैंड को व्यवस्थित बनाने का काम किया है। गणेशोत्सव पर नगर की वैनगंगा नदी के किनारे, देवीतालाब एवं मोतीतालाब व देवटोला नहर के किनारे बनाए गए। विसर्जन कुंड के पास पूजन सामग्री संग्रहण वाहन की व्यवस्था की गई। जिसमें प्रतिमा को छोड़कर विसर्जित की जाने वाली पूजन सामग्री को एकत्रित किया गया।

नपा अध्यक्ष ने पूजन सामग्री से पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाली पॉलिथिन को अलग कर पानी में गलने वाली सभी पूजन सामग्री को व्यवस्थित वैनगंगा नदी में ससम्मान, पूरी आस्था और श्रद्वा के साथ विसर्जित कर स्वच्छता का बड़ा संदेश दिया है।

नगरपालिका अध्यक्ष भारती सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि भगवान गणेश पर्व में प्रतिमा विसर्जन के दौरान शहर के नागरिक भक्तों द्वारा सहयोग करते हुए पूजन सामग्री को नगरपालिका के पूजन सामग्री संग्रहण वाहन में जमा किया था। जिसे आज ससम्मान और पूरी आस्था एवं श्रद्वा के साथ, पर्यावरण को दृष्टिगत रखते हुए सामग्री से पॉलिथिन अलग कर नदी में घुल जाने वाली पूजन सामग्री को गंगाजी में प्रवाहित किया गया है। आगामी समय में मनाए जाने वाले तीजा पर्व, गणेशोत्सव और दुर्गोत्सव पर्व में भी शहर के नागरिक सहयोग करते हुए पर्यावरण संरक्षण एवं जलप्रदूषण को रोकने, पूजन सामग्री को सीधे विसर्जित ना करें, उसे नपा के पूजन सामग्री संग्रहण वाहन में जमा करें। जिसे नगरपालिका आपकी आस्था और श्रद्वा का सम्मान करते हुए उसे ससम्मान, पूजन सामग्री से पॉलिथिन को अलग कर उसे गंगाजी में विसर्जित करवा देगी। जिससे हम पर्यावरण और जल प्रदूषण को रोक पाएंगे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!