इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली वैकेंसी: 10वीं पास कैंडिडेट्स 22 सितम्बर तक कर सकेंगे अप्लाई, 29,200 रुपये मिलेगी सैलरी

जयपुरएक घंटा पहले

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक (जनरल ड्यूटी), नाविक (डॉमेस्टिक ब्रांच) और यांत्रिक के 300 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स ICG की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर 22 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

नाविक (जनरल ड्यूटी) : 225 पदनाविक (डॉमेस्टिक ब्रांच) : 40 पदयांत्रिक (मैकेनिकल) : 16 पदयांत्रिक (इलेक्ट्रिकल) : 10 पदयांत्रिक (इलेक्ट्रॉनिक्स) : 9 पद

इन पदों के लिए एससी और एसटी के उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस नहीं देनी है, जबकि जनरल, ओबीसी समेत अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये चुकाने होंगे।

योग्यता

नाविक (जनरल ड्यूटी): मैथ्स और फिजिक्स के साथ 12वीं में पास।नाविक (डॉमेस्टिक ब्रांच): किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास।यांत्रिक: किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और AICTE से मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/टेलीकम्युनिकेशन (रेडियो/पावर) इंजीनियरिंग में डिप्लोमा। वहीं, किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं-12वीं पास होना और AICTE से मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/टेलीकम्युनिकेशन (रेडियो/पावर) इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 18 से 22 साल के बीच होनी चाहिए।

सैलरी

नाविक (जनरल ड्यूटी): इस पद पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल-3 के तहत 21,700 रुपये और अन्य भत्ते दिये जाएंगे।नाविक (डॉमेस्टिक ब्रांच): नाविक (डीबी) के पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल-3 के तहत 21,700 रुपये और अन्य भत्ते मिलेंगे।यांत्रिक: पे लेवल-5 के तहत 29,200 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा, डियरनेस अलाउंस समेत अन्य भत्ते मिलेंगे।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!