तेलंगाना में मिली मैहर से अगवा युवती: यूपी-महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में छिपता रहा आरोपी, प्रापर्टी दलाल समेत 2 गिरफ्तार, कार भी जब्त

Hindi NewsLocalMpSatnaAccused Hiding In UP Maharashtra And Andhra Pradesh, 2 Arrested Including Property Broker, Car Also Seized

सतना32 मिनट पहले

कॉपी लिंक

मैहर के बाबा तालाब के पास से बंदूक की नोक पर अगवा की गई युवती पुलिस को अंततः तेलंगाना मिली है। मैहर पुलिस ने युवती को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराकर मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से एक कार भी जब्त की गई है।

मैहर पुलिस ने वारदात के 17 दिन बाद बंदूक की नोक पर युवती के अपहरण की सनसनीखेज वारदात का खुलासा किया है। यूपी,महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में आरोपी की तलाश के बाद तेलंगाना पहुंची मैहर पुलिस की टीम ने युवती को मुक्त कराकर आरोपी कृष्णा सिंह बहेली और धीरज शुक्ला उर्फ बेटा महाराज को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई धीरज शुक्ला की निसान इग्नाइट कार भी जब्त कर ली गई है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 342,452,366,34 तथा आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

एसडीओपी मैहर लोकेश डावर ने मंगलवार शाम इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि प्रॉपर्टी की दलाली का काम करने वाले आरोपी कृष्णा सिंह बहेली ने 28 अगस्त को बाबा तालाब के पास रहने वाले एक परिवार के घर में घुस कर बंदूक की नोक पर युवती का अपहरण कर लिया था। वह धीरज शुक्ला की कार से आया था। भागते वक्त उसका एक मोबाइल फोन और बंदूक की मैग्जीन वहीं गिर गई थी। परिजनों ने कृष्णा सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

मैहर पुलिस आरोपी की तलाश में छापामारी भी कर रही थी लेकिन युवती और आरोपी का कहीं कुछ पता नही चल रहा था। उनके मोबाइल भी बंद थे लिहाजा लोकेशन भी ट्रेस नहीं हो पा रही थी। इस बीच पुलिस ने आरोपी कृष्णा के जीवन के पुराने पन्ने पलटे तो पता चला कि वह पहले मुंबई में मजदूरी करता था लिहाजा उसके कुछ संपर्क मुंबई में भी हैं। मैहर थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने 5 सदस्यीय टीम सब इंसपेक्टर हेमंत शर्मा के साथ मुंबई भेज दी। टीम 31 अगस्त से वहां लगातार आरोपी की तलाश करती रही लेकिन वह कहीं हाथ नहीं आया।

इस बीच मैहर पुलिस ने धीरज शुक्ला की खोज शुरू की तो पता चला कि वह बनारस में छिपा बैठा है। गत 1 सितंबर को बनारस से उसे पकड़ कर मैहर ले आया गया, और पूछताछ की गई। धीरज ने पुलिस को बताया कि युवती और आरोपी बनारस तक उसके साथ आए थे लेकिन वहां उन्होंने उसकी गाड़ी छोड़ दी थी। उससे मिली जानकारियों के आधार पर तलाश आगे बढ़ी तो खबर मिली कि आरोपी युवती को लेकर तेलंगाना चला गया है। अंततः मैहर पुलिस ने तेलंगाना के भोंगीर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी विवाहित है जबकि युवती की शादी होने वाली थी। पुलिस ने आरोपी और युवती को अदालत में पेश किया। न्यायिक दंडाधिकारी हेमलता अहिरवार में समक्ष युवती के बयान भी धारा 164 के तहत दर्ज कराए गए।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!