डाउनसाइड भी बनेगा प्लेटफॉर्म: ओवर ब्रिज का भी होगा निर्माण, डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

शाजापुर (उज्जैन)19 मिनट पहले

भोपाल रेल मंडल के डीआरएम आज अपनी स्पेशल सेलून से शाजापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और यहां स्टेशन परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया। जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए शाजापुर रेलवे स्टेशन पर डाउनसाइड हाई लेवल प्लेटफार्म और ओवर ब्रिज की सुविधा उपलब्ध कराएं जाने की जानकारी दी।

डीआरएम सौरव बंदोपाध्याय ने इस दौरान यात्री सुविधाओं के साथ ही स्टेशन पर मौजूद तमाम व्यवस्थाओं को जांचा और तकनीकी दल के साथ रेलवे ट्रैक पर लगभग आधा किलोमीटर पैदल चलकर रेलवे ट्रैक का बारीकी से निरीक्षण किया।

इस दौरान दिखने वाली खामियों को नोटिस करते हुए तकनीकी अधिकारियों को इन्हें तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए। 1 घंटे तक डीआरएम शाजापुर रेलवे स्टेशन परिसर पर मौजूद रहे इसके बाद वह पचोर की ओर रवाना हो गए।

सांसद के प्रयास से होगा ट्रेनों का स्टॉपेज

स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम का स्वागत करते हुए शाजापुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं की बढ़ोतरी की मांग करने के साथ ही शाजापुर रेलवे स्टेशन पर कोविड के दौरान बंद हुई ट्रेनों के स्टॉपेज फिर चालू करने की मांग की।

पूर्व विधायक अरुण भीमावद, नवनीत दुबे सहित अन्य लोगों ने साबरमती एक्सप्रेस, रतलाम भिंड इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों के शाजापुर में ठहराव की मांग को प्रमुखता से उठाया।

डीआरएम ने कहा कि यात्री ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर हमारी तैयारी पूरी है लेकिन ट्रेनों के ठहराव को लेकर उच्च स्तर से निर्णय होता है, ऐसे में क्षेत्रीय सांसद व अन्य जनप्रतिनिधि इस संबंध में आवश्यक प्रयास करें तो शाजापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का स्टॉपेज फिर शुरू हो सकता है ।

हाईलेवल प्लेटफॉर्म और ओवर ब्रिज का होगा निर्माण

डीआरएम ने बताया रेलवे स्टेशन पर डाउनसाइड हाई लेवल प्लेटफार्म का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है, इसके लिए टेंडर हो चुके हैं। इसके अलावा स्टेशन पर ओवर ब्रिज का निर्माण भी किया जाएगा, जिससे यात्रियों को पटरी पार नहीं करना पड़ेगी।

डाउनसाइड हाई लेवल प्लेटफार्म बनने से दूसरी ओर आने वाली ट्रेनों के यात्रियों को भी फायदा होगा। प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ने के साथ ही वहां बैठने की भी समुचित व्यवस्था होगी।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!