दतिया में मानसून सक्रिय: मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की संभावना, 24 घंटे में पड़ा 30 मिली पानी


Hindi NewsLocalMpDatiaMeteorological Department Expressed The Possibility Of Heavy Rain, 30 Ml Of Water Fell In 24 Hours

दतिया27 मिनट पहले

मंगलवार दुपहर से शुरू हुई रिमझिम बारिश पूरी रात जारी रही। रात भर रुक-रुक कर हल्की बारिश का दौर चलता रहा। सुबह भी हल्की बारिश हो रही है। जिस से जिले का वातावरण अच्छा हो गया है। बीते 24 घंटे में करीब 30 मिलीलीटर वर्षा दर्ज की गई। हालांकि नदी-नालों में पानी का बहाव अभी सामान्य ही है।

गुरुवार को भी मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने की संभावना जताई गई है। भू अभिलेख शाखा के अनुसार जिले में इस वर्ष में एक जून से अब तक लगभग 431.5 मिली मीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी तहसील में स्थापित कंट्रोल रूम को सतर्क रहने को कहा है।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दाब का क्षेत्र एक्टिव है, जिससे जिले में बारिश के आसार बरकरार हैं। कुवार के महीने में भी तेज धूप व गर्मी से लोगों का पसीना निकाल रहा था। लगातार दो दिन से बारिश के चलते मौसम में जोरदार ठंडक दर्ज की गई है। बुधवार सुबह साढ़े नो बजे अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा, जो सामान्य से पांच 3 डिग्री कम रिकार्ड किया गया है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!