चोरी की बिजली से रोशन अधिकारियों के बंगले: बिजली कंपनी के एमडी सहित कई अधिकारियों के घर में चोरी से चलाई जा रही थी बिजली, कांग्रेस ने किया खुलासा


Hindi NewsLocalMpJabalpurElectricity Was Being Run By Theft In The House Of Many Officials Including MD Of Electricity Company, Congress Disclosed

जबलपुर17 मिनट पहले

मध्यप्रदेश में बिजली चोरी का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यंहा पर वही लोग बिजली चोरी कर रहे है जिनके कंधे पर पूरे मध्यप्रदेश में निर्विवाद बिजली सप्लाई करने का जिम्मा है। जबलपुर में बिजली विभाग के अधिकारियों के द्वारा चोरी की बिजली उपयोग करने का खुलासा किया है कांग्रेस के नेताओं ने, जिन्होंने की बिजली चोरी करते हुए रंगे हाथों बिजली विभाग के बड़े अधिकारियों को पकड़ा है। दर्शल जबलपुर के नया गांव कालोनी में सीएमडी से लेकर एमडी, एसई तक अपने बंगले में स्ट्रीट लाईट की बिजली उपयोग कर रहें थे। बिजली विभाग के अधिकारी जहाँ रहते हैं उनके बंगले का केम्पस स्ट्रीट लाईट की बिजली से रोशन हो रहा था। यह जानकारी जब कांग्रेस नेताओं को लगी तो उन्होंने रंगे हाथों इस चोरी की बिजली को पकड़ते हुए इसका खुलासा किया।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सौरव शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्होंने बताया कि नया गांव की स्ट्रीट लाइट से ही बिजली विभाग के अधिकारियों का बंगला रोशन हो रहा है। इस तर्क पर जब हमें यकीन नहीं हुआ तो एक कार्यकर्ता ने स्ट्रीट लाइट के मैन स्विच को ऑन-ऑफ करना शुरू कर दिया। स्ट्रीट लाइट का स्विच जैसे ही ऑन होता तो स्ट्रीट लाइट के साथ बिजली विभाग के अधिकारियों का कैंपस भी जगमग आ जाता, और जैसे ही स्ट्रीट लाइट के स्विच को ऑफ किया जाता तो अधिकारियों का बंगला भी अंधकार में डूब जाता। अब यह समझते देर नहीं लगी कि बिजली विभाग के अधिकारी बिजली की चोरी में लिप्त है।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सौरव शर्मा ने बताया कि उनकी टीम बीते 1 सप्ताह से लगातार नयागांव स्थित बिजली विभाग के अधिकारियों के बंगले पर निगरानी रखी हुई थी। उन्होंने देखा कि शाम होते ही जैसे स्ट्रीट लाइट जलती तो अधिकारियों का बंगला भी उसी बिजली से रोशन हो जाता और अगर जब स्ट्रीट लाईट बंद होती तो अधिकारियों के बंगले में भी अंधेरा हो जाया करता था। कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा ने बताया कि तकरीबन 8 से 10 अधिकारियों के बंगले कई सालों से रोशन हो रहे हैं।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव ने बताया कि स्ट्रीट लाइट की बिजली का किराया नगर जबलपुर नगर निगम देती है, लिहाजा बिजली विभाग के अधिकारी नगर निगम की बिजली चोरी कर रहे हैं। कांग्रेस नेता सौरव शर्मा ने जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई है, उन्होंने कहा है कि बिजली विभाग के विशेषज्ञों से जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर कब से बिजली विभाग के अधिकारी चोरी की बिजली से अपने बंगले को रोशन कर रहे थे। वहीं एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने अभी इस पूरे मामले की जांच के देश गोरखपुर थाना पुलिस को दिए हैं।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!