रतलाम के जावरा में चेहल्लुम की तैयारियां: रतलाम के जावरा में हुसैन टेकरी पर होगा चेहल्लुम पर्व का मुख्य आयोजन, तैयारियां पूरी

Hindi NewsLocalMpRatlamThe Main Event Of Chehlum Festival Will Be Held At Hussain Tekri In Javra, Ratlam, Preparations Complete

रतलाम12 मिनट पहले

कॉपी लिंक

रतलाम के जावरा में विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हुसैन टेकरी पर चेहल्लुम की तैयारीयां अंतिम दौर में हैं। चलो पर्व का मुख्य चुल का कार्यक्रम 16 सितंबर की रात आयोजित किया जाएगा जिसमें शामिल होने लाखों जायरीन जावरा के हुसैन टेकरी पहुंच रहे हैं। पुलिस और प्रशासन भी लाखों श्रद्धालुओं के आने से पहले पार्किंग व अन्य व्यवस्थाओं में जुटा हुआ है। चेहल्लुम के इस बड़े आयोजन की तैयारियों के बारे में रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन के लिए 12 सौ से अधिक पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। चूल कार्यक्रम के आयोजन के लिए तीन एंट्री प्वाइंट बनाए गए हैं। वहीं, 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरा और 6 वॉच टॉवर से पूरे क्षेत्र पर नजर रखी जाएगी। चूल के कार्यक्रम में देरी ना हो इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर 4 चूल का निर्माण किया गया है।

विदेशों से भी पहुंचते हैं हजारों जायरीन

जावरा के प्रसिद्ध हुसैन टेकरी शरीफ पर होने वाले चेहल्लुम पर्व में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में विदेशों से भी श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। खासकर सऊदी अरब , ओमान , ईरान और इराक से यहां जायरीन पहुंचते हैं। इस बार कोरोना काल के बाद करीब 7 देशों से जायरीन यहां पहुंच रहे हैं। विदेशी जायरीन की सुरक्षा और मॉनिटरिंग के लिए पुलिस की विशेष टीमों की तैनाती भी की गई है।

ड्रोन से रखी जाएगी कार्यक्रम स्थल पर नजर

रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि रतलाम के जावरा में आयोजित होने वाले चेहलुम पर्व के लिए है पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया है। अलग अलग एंट्री प्वाइंट के साथ चेकिंग पॉइंट और वॉच टावर बनाए गए हैं। वहीं, यातायात व्यवस्था के लिए भी पुलिस टीमों की तैनाती की गई है। मातम के जुलूस और चूल के मुख्य आयोजन के दौरान ड्रोन से विशेष निगरानी की जाएगी। हर तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स कार्यक्रम स्थल पर लगाया गया है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!