निरीक्षण टीम के सवाल पर भड़क गए डीन: खंडवा के जिला अस्पताल का पापुलेशन रिसर्च सेंटर के डॉक्टरों ने लिया जायजा, डीन से कहा- आप अस्पताल में बैठते नहीं


Hindi NewsLocalMpKhandwaThe Doctors Of The Population Research Center Of Khandwa District Hospital Took Stock, Told The Dean You Do Not Sit In The Hospital

खंडवा2 मिनट पहले

भारत सरकार के जनसंख्या अनुसंधान केंद्र सागर से आए दो डॉक्टरों के दल्ले खंडवा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। दल ने डायलिसिस यूनिट, आईसीयू यूनिट, ट्रामा सेंटर, मेल मेडिकल वार्ड, बर्न वार्ड, पोषण पुनर्वास केंद्र, ब्लड बैंक नैदानिक केंद्र, फिजियोथेरेपी यूनिट, लेबर रूम, नवजात गहन चिकित्सा इकाई, ऑपरेशन थिएटर एवं अन्य जगह का निरीक्षण किया।

जिला अस्पताल के फिमेल सर्जरी वार्ड के बाहर निरीक्षण टीम के डॉ. रघुवंश मनीसिंह का मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अनंत पंवार से सामना हो गया। आपस में परिचय हुआ, इस बीच डॉ. सिंह ने कहा- आप जिला अस्पताल में बैठते नहीं, आपका ऑफिस कहीं नहीं मिला। इस पर डीन ने कहा- मैं मेडिकल कॉलेज का डीन हूं। यहां कॉलेज से आना-जाना चलता रहता है। फिर डॉ. सिंह ने कहा- आपको बैठना चाहिए। इस पर डीन भड़क गए और कहा कि मेरा पूरा स्टाफ जिला अस्पताल में बैठता है। सभी ओपीडी मरीजों का इलाज करते हैं। मेरे यहां बैठने का औचित्य ही नहीं है। अभी एक मरीज के लिए स्टाफ का फोन गया तो कॉलेज से सीधे अस्पताल आया हूं।

निरीक्षण में उन्होंने भर्ती मरीजों से हॉस्पिटल में मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया। सभी प्रकार के रिकॉर्ड रजिस्टर देखें। टीम ने हॉस्पिटल के रिकॉर्ड एवं अन्य व्यवस्था देखने पर सुधार के निर्देश दिए। डायलिसिस यूनिट में व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!