हर दम हरदा ऐप का शुभारंभ: आम लोग अब जिला प्रशासन तक पहुंचा पाएंगे अपनी बात, सांसद ने किया पोर्टल का शुभारंभ

हरदा36 मिनट पहले

हरदा जिला पंचायत सभागार में शुक्रवार को क्षेत्रीय सांसद डीडी उइके ने हर दम हरदा एप का लोकार्पण किया। प्रशासन ने वाट्सएप नंबर 8226006666 पर आम लोगों से अपनी शिकायत, आवेदन एवं सुझाव मांगे हैं।

कलेक्टर ऋषि गर्ग ने बताया कि स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल की मंशा थी कि ऐसी कोई व्यवस्था बनाई जाए ताकि जिले के लोगो को उनकी समस्याओं के समाधान के लिए भटकना ना पड़े। मंत्री पटेल की मंशा पर जिला प्रशासन ने जिले के नागरिकों के लिए व्हाट्सएप सेवा हरदम हरदा (Har Dam Harda) का शुभारंभ किया है। जिसका व्हाट्स ऐप नंबर 82260-06666 है।

चूंकि, व्हाट्सऐप वर्तमान में एक सुगम माध्यम है, इसलिए किसी नए ऐप की जगह व्हाट्सऐप को माध्यम बनाया है। इस सेवा के तहत जिले के नागरिक सीधे व्हाट्सएप से ही जिला प्रशासन को अपनी मांग, सुझाव और शिकायतें प्रेषित कर सकते हैं। जिसकी पावती की पीडीएफ, आवेदक, शिकायतकर्ता को व्हाट्सएप पर ही प्राप्त हो जाएगी। साथ ही उक्त शिकायत संबंधित विभाग के जिला अधिकारी को भी व्हाट्सऐप पर ही प्राप्त हो जाएगी। उक्त शिकायतों का निराकरण संबंधित विभाग अधिकारी द्वारा शिकायतकर्ता आवेदक से संपर्क कर शीघ्र अतिशीघ्र सुनिश्चित कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!