स्कूल की छत पर सीढ़ी लगाकर चढ़े कलेक्टर, VIDEO: सीपेज की शिकायत पर मरम्मत कराने के दिए निर्देश, शिक्षकों के ना मिलने पर काटी एक दिन की सैलरी


Hindi NewsLocalMpBetulInstructions Given To Get Repairs Done On The Complaint Of Seepage, One Day’s Salary Deducted For Non availability Of Teachers

बैतूल26 मिनट पहले

प्रायमरी स्कूल में जब छत से सीपेज की शिकायत मिली, तो बैतूल कलेक्टर सीढ़ी लगाकर छत पर चढ़ गए। उन्होंने टपक रही छत की जल्द रिपेयरिंग कराने के निर्देश दिए। घोड़ाडोंगरी विकासखंड के स्कूलों का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने बच्चों को पढ़ाया भी और खामियां मिलने पर शिक्षकों, अधिकारियों को सजा भी दी।

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने घोड़ाडोंगरी विकासखंड के शासकीय माध्यमिक विद्यालय शोभापुर, शासकीय प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा, शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल पाथाखेड़ा और मॉडल स्कूल (पीपरी) घोड़ाडोंगरी का अचानक से निरीक्षण किया। इस दौरान शासकीय प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा की छत में सीपेज मिलने पर उन्होंने लकड़ी की सीढ़ी से चढ़कर छत देखी और तत्काल आवश्यक मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर को छत पर चढ़ता देख उनके साथ गए अधिकारी भी हक्के बक्के रह गए।

तहसीलदार घोड़ाडोंगरी अशोक डेहरिया ने बताया कि शासकीय माध्यमिक विद्यालय शोभापुर में विद्यार्थियों को पुस्तक नहीं बांटी गई है। कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए संबंधित सीएसी और बीआरसी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने स्कूल प्रबंधन को पुस्तक देने के लिए कहा है।

कलेक्टर ने छात्रों को पढ़ायाशासकीय आदिम जाति कन्या प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा में शिक्षक सीमा मालवीय और अटल कुमार वैध के ना होने पर एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान मॉडल स्कूल पीपरी में स्मार्ट क्लास प्रशिक्षण की भी जांच की। कलेक्टर ने शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल पाथाखेड़ा में विद्यार्थियों की पढ़ाई पर बारीकी से चर्चा की और उन्हें पढ़ाया भी। इस दौरान दिव्यांग छात्रा कु. सोफिया अहमद को मोटराइज्ड ट्राइसिकल देने के भी कलेक्टर ने निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!