PM के जन्मदिन पर कांग्रेस ने मनाया बेरोजगार दिवस: सागर में पैदल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, बोले- सरकार बढ़ाए रोजगार के साधन


Hindi NewsLocalMpSagarSlogans Were Raised Against The Government By Taking Out A Foot March In Sagar, Said The Government Should Increase The Means Of Employment

सागरएक घंटा पहले

युवक कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर किया प्रदर्शन।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को युवक कांग्रेस ने सागर में बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता नमक मंडी स्थित कीर्ति स्तंभ पर जमा हुए। जहां से काली पट्‌टी बांधकर पैदल मार्च करते हुए कटरा जामा मस्जिद पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने देश, प्रदेश और सागर में बढ़ रही बेरोजगारी पर विरोध जताया।

सागर युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल चौबे ने कहा कि किसी भी देश और प्रदेश के विकास की गणना वहां पर उपलब्ध रोजगार के साधनों और बेरोजगारी के आंकड़े से पता लगाई जा सकती है। सरकारें भले ही कई दावे कर रही हो मगर बेरोजगारी की समस्या ने युवाओं की चिंताएं बढ़ा दी है। कोरोना काल के बाद से रोजगार के साधनों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। इसी का परिणाम है कि देश और मध्यप्रदेश में बेरोजगार युवाओं का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बढ़ती बेरोजगारी चिंता का विषय है। आए दिन बढ़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से लोग शहरों में नौकरी की तलाश में आते हैं और उनमें से कितने लोगों को नौकरी मिलती होगी यह आंकड़े बयां कर रहे है।

बेरोजगारी के चलते युवा आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं। सरकार को सागर समेत प्रदेश और देश में रोजगार के साधन बढ़ाना चाहिए। युवाओं को रोजगार के साधन नहीं मिले तो युवक कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाता रहेगा। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुरषोत्तम मुन्ना चौबे, जगदीश यादव, पप्पू गुप्ता, शरद पुरोहित, विजय साहू, सिंटू कटारे, महेश जाटव, ऋषभ जैन, अवधेश तोमर, शैलेन्द्र तोमर, अशरफ खान, नितिन पचौरी, सुनील पावा आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!