मेहरा कल्याण संघ का निर्णय: नशा, शादी करके छोड़ना सहित अन्य कुरीतियों को मिलकर करेंगे खत्म

डिंडौरीएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

डिंडौरी कबीर पंथ सेवा आश्रम में रविवार को मेहरा कल्याण संघ की बैठक की गई। इसमें समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने को लेकर चर्चा की गई। जिला अध्यक्ष ने बैठक में शामिल लोगों से कुरीतियों को समाप्त करने में सहयोग देने की अपील की है।

मेहरा कल्याण संघ द्वारा आयोजित बैठक में लोगों ने युवाओं में बढ़ते नशे का चलन, बेरोजगारी, शादी करके तलाक या छोड़ देना, सामाजिक भोज जैसे चलन को लेकर चर्चा की। जिला अध्यक्ष मायाराम ब्यौहार ने बताया कि समाज में शादी के समय लड़का, लड़की, उनके माता पिता बिना विचार-विमर्श के शादी कर देते हैं। इसमें लड़के और लड़की की मर्जी नहीं पूछते। ऐसे में शादी के बाद या तो लड़की ससुराल छोड़कर भाग जाती है या लड़का उसे छोड़ देता है। ऐसे में दोनों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है।

समाज के युवा बेरोजगारी की ओर बढ़ते जा रहे हैं, नशा कर रहे हैं। इन्हें कैसे रोजगार से जोड़ा जाए, नशे से इन युवाओं को कैसे दूर रखा जाए, इन सब बातों को लेकर चर्चा की गई है।हम सब मिलकर समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का प्रयास करेंगे। युवाओं को नशे से दूर और रोजगार से जोड़ने के उपाय खोजेंगे। बैठक में एमडी लोमस, पीएल गवले, गणेश बेलिया, लक्ष्मण मथनियां, धन्नू लाल कोरवे, ईश्वर नागेश सहित दर्जनों सामाजिक लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!