बैतूल में जलसा द सतरंगी ऐग्जीबिशन: महाराष्ट्र, छग, एमपी की महिलाओं ने लगाई प्रदर्शनी, व्यवसायिक कौशल का दिया परिचय

Hindi NewsLocalMpBetulWomen Of Maharashtra, Chhattisgarh, MP Put Up Exhibition, Introduced Professional Skills

बैतूल17 मिनट पहले

कॉपी लिंक

महावीर इंटरनेशनल बैतूल ने गंज स्थित विश्वकर्मा मंदिर में ‘जलसा द सतरंगी’ एग्जीबिसन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बैतूल, इटारसी, रायपुर, यवतमाल और नागपुर से आई महिलाओं ने स्टॉल लगाए।ऐग्जीबिशन में विभिन्न शहरों के सूट, साड़िया, खाद्य सामग्री, मेकअप का सामान, सजावट का सामान, पर्स इत्यादि हर तरह की आकर्षक वस्तुओं का स्टॉल लगा कर महिला ने अपने व्यवसायिक कौशल का परिचय दिया। इसके साथ ही गर्म स्वादिष्ट व्यंजन, बच्चों के लिए गेम्स का आयोजन भी आकर्षक का केंद्र बने। इसका नागरिकों व बच्चों ने भरपूर लुप्त उठाया और महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित किया।

स्वतंत्रता की 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्‍न प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता ग्रुप ए में रुद्रांश भावसार प्रथम और अंशिका सुराणा द्वितीय ग्रुप बी में राव्या, सतीजा प्रथम, अंश मेहता द्वितीय और युग खण्डेलवाल तृतीय इसी प्रकार दुल्हा- ल्हन वेशभूषा प्रतियोगिता जूनियर वर्ग में आरषी जैन प्रथम प्रिंशी जैन और अबीर गर्ग द्वितीय सीनियर वर्ग में आंचल मालवीय प्रथम विशाखा जैन द्वितीय नूतन वागद्रे तृतीय फायर लेस कुकिंग प्रतियोगिता में पावन रांका प्रथम कनिष्का गोठी द्वितीय एवं मैत्री गर्ग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मण्डल में साक्षी मुलिक, जय श्री शाह, उर्वी खण्डेलवाल, निशा पटेल, विजया लुहाड़िया एवं सीमा अग्रवाल शामिल थी।

कार्यक्रम में मेधावी बेटी नम्रता अजीत बोथरा को एल. एल. एम. में गोल्ड मेडल टापर एवं वंशिका देवेन्द्र माहेश्वरी को लाठी स्पोर्ट्स की अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता कांस्य पदक प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया । संस्था को हमेशा सकारात्मक सहयोग देने के लिए वरिष्ठ पत्रकार बलवंत धोटे एवं समाजसेवी हेमन्त पगारिया को भी सम्मानित किया ।

उल्लेखनीय है कि महावीर इंटरनेशनल बैतूल द्वारा मानवीय सेवा, सामाजिक एवं सांस्कृतिक के साथ ही महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का भी कार्य किया जाता है, जिसके अन्तर्गत प्रतिवर्ष जलसा द सतरंगी ऐग्जीबिशन का आयोजन किया जाता है। इसके माध्यम से घर से काम कर रही महिलाओं को अपने व्यवसाय को बढ़ाने का अवसर प्रदान किया जाता है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!