शाजापुर ITI में दीक्षांत समारोह: सितंबर को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में CM 10 प्रशिक्षणार्थी को प्रमाण-पत्र का करेंगे वितरण

शाजापुर3 मिनट पहले

कॉपी लिंक

आईटीआई उद्योगों को प्रशिक्षित कुशल जन शक्ति की आपूर्ति कर देश के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आईटीआई उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को उनके समर्पित प्रयासों के लिए सम्मानित किए जाने के उद्देश्य से 20 सितंबर को शाजापुर आईटीआई में भी दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा। सुबह 10 बजे मेरिट अनुसार 15 प्रशिक्षणार्थियों और उनके अभिभावकों को सम्मानित किया। शाजापुर आईटीआई में 15 ग्रुप में से 144 प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हो रहा आयोजन

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय प्रशिक्षण महानिदेशालय द्वारा स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए प्रतिवर्ष आईटीआई उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों के लिए दीक्षांत समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया है। पहली बार 20 सितंबर को प्रदेश के सभी शासकीय एवं निजी आईटीआई में दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है। जिसमें पूरे प्रदेश ने अखिल भारतीय व्यवसायिक परीक्षा में उत्तीर्ण 71 हजार 838 आईटीआई छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमाण-पत्र वितरित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!