ग्वालियर में नशे में भी धोखा: ब्रांडेड कंपनी के नाम से बिक रहा था गली में बनने वाला गुटखा, सिगरेट

ग्वालियर40 मिनट पहले

गोदाम से जब्त ब्रांडेड कंपनी के सिगरेट, गुटखा, तंबाकू सामग्री

क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई कर पकड़ा

नकली दूध, घी, मावा के लिए चर्चित ग्वालियर-चंबल अंचल में अब नशा भी नकली बिकने लगा है। ग्वालियर के चार शहर का नाका पर क्राइम ब्रांच ने एक गोदाम पर छापामार कार्रवाई कर ब्रांडेड कंपनी के नाम से बिक रहे गली मोहल्ले में बनने वाला गुटखा और सिगरेट पकड़ी है। गोदाम से विमल पान मसाला का गुटखा, गोल्ड फ्लैक के नाम से सस्ता व नकली गुटखा-सिगरेट मार्केट में सप्लाई की जा रही थी।

पुलिस ने गोदाम से करीब 6 लाख रुपए का माल बरामद किया है। साथ ही गुटखा व सिगरेट बनाने व पैकिंग की मशीन बरामद की हैं। गोदाम का संचालन कर रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

नकली नशा सामग्री के गोदाम पर छापामार कार्रवाई करती पुलिस

नकली नशा सामग्री के गोदाम पर छापामार कार्रवाई करती पुलिस

शहर के चार शहर का नाका पर एक नकली सिगरेट, गुटखा व तंबाकू को ब्रांडेड कंपनी के नाम से बाजार में सप्लाई करने के अड्‌डे के बारे में एक सूचना क्राइम ब्रांच मिली थी। सूचना यह भी थी कि एक कुछ लोग ब्रांडेड कंपनी का गुटखा, सिगरेट और तंबाकू का उत्पादन कर ग्रामीण क्षेत्रों में खपा रहे हैं। जिस पर क्राइम ब्रांच ने एक टीम को कार्रवाई करने के लिए भेजा। पुलिस ने जब मुखबिर के द्वारा बताए स्थान पर छापा मारा तो वहां मौजूद सुरेंद्र प्रजापति नाम का व्यक्ति पुलिस को मिला। जिसे पुलिस ने तत्काल हिरासत में लिया और गोदाम की छानबीन की तो वहां पुलिस की आंखें फटी की फटी रह गई क्योंकि वहां पर भारी मात्रा में ब्रांडेड कंपनी की सिगरेट, गुटका और तंबाकू के कार्टन और पैकेट मिले हैं। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 6 लाख रुपए बताई गई है। सिगरेट, गुटका, तंबाकू की पैकिंग करने वाली 7 मशीन, ब्राउन और व्हाइट पाउडर, ब्रांडेड कंपनी के पाउच और अन्य सामान पुलिस ने जप्त किया है। इसकी जानकारी पुलिस ने ड्रग विभाग और खाद विभाग के अधिकारियों को देखकर कार्रवाई के लिए सूचित किया। मौके पर पहुंची खाद विभाग और ड्रग्स विभाग की टीम ने इस मामले में कार्यवाही शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि अगर कंपनी के लोग इसकी शिकायत पुलिस से करते हैं तो उनके द्वारा भी कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।इन ब्रांड का नकली माल मिला- पुलिस ने गोदाम से नकली गोल्ड फ्लैक सिगरेट के 03 कार्टन, विमल पान मसाला से भरे 03 बैग, तोता-जगन तंबाकू की 10 बोरी, खुले तंबाकू की 03 बोरी एवं तुलसी तम्बाकू की 10 बोरी, राजश्री के 13 कट्टे, तैयार पान मसाला 02 कट्टे, कत्थे के 03 कट्टे, चूना के 03 कट्टे बरामद हुए हैं। जिनकी कीमत लगभग 6 लाख रुपए बताई गई है।पुलिस का कहनासीएसपी क्राइम ब्रांच ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के डुप्लीकेट गुटखा, सिगरेट और तंबाकू बनाने के गोदाम पर छापामार कार्रवाई की है। इस गोदाम का संचालन कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यहां आरोपी इस नकली माल को ग्रामीण क्षेत्रों में खपाता था। पुलिस ने 6 लाख रुपए से अधिक कीमत की तंबाकू, सिगरेट गुटका के साथ-साथ पैकिंग मशीन और मटेरियल जब्त किया है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!