बोर्ड की दूसरी बैठक: बैठक में सार्वजनिक भूमि अधिग्रहण एजेंडा पास, नप तार फेंसिंग करके लगाएगी शासकीय बोर्ड

Hindi NewsLocalMpMandsaurIn The Meeting, The Government Board Will Set Up Public Land Acquisition Agenda By Fencing The Nap Wire

भैंसोदामंडी7 मिनट पहले

कॉपी लिंक

नगर सरकार बनने के बाद दूसरी बोर्ड बैठक हुई। लंबे समय से चल रहे सार्वजनिक भूमि अधिग्रहण मामले को एजेंडे में शामिल किया। सदस्यों की सहमति मिली। नप सीएमओ खेमचंद मूसले ने बताया नगरीय क्षेत्र में कॉलोनाइजरों द्वारा छोड़ी सार्वजनिक हित की भूमि पर तार फेंसिंग व शासकीय बोर्ड लगवाएंगे । महिला पार्षद सीमा यादव ने सुझाव कहा नगर में लगाई जाने वाली स्ट्रीट लाइटों में सोलर एलईडी लाइटों की ख़रीदी की जाए ताकि बिजली और परिषद का पैसा दोनों बचाया जा सके।

वहीं, नगर के गली-मोहल्लों में कीटनाशक के छिड़काव को लेकर भी जोर दिया। इसी क्रम में पार्षद रेखा गुर्जर ने वार्ड 8 व 9 मालीपुरा में शासकीय उचित मूल्य की दुकान खुलवाने व 12 में सीसी रोड, नाली निर्माण व रॉड लाइट लगाने हेतु ज्ञापन देकर अवगत करवाया। पार्षद मनोहर माली ने मालीपुरा के खस्ताहाल रॉड की स्थिति सुधारने की बात कही। नप उपाध्यक्ष अर्जुन शर्मा ने आढ़त के लिए जगह चिन्हित करने का सुझाव रखते हुए कहा कि इससे नप की आय भी बढ़ेगी और किसानों और फुटकर आढ़तियों को भी सीमावर्तीय कस्बे भवानीमंडी पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

बैठक में शामिल कुल 5 एजेंडे में अमृत परियोजना 2.0, रावण टेंडर, मत्स्य पालन ठेका, स्ट्रीट रॉड लाइटों को गवर्नमेंट ई- मार्क पोर्टल से उपलब्ध कराने पर समस्त पार्षदों की सहमति मिली। इस मौके पर नप अध्यक्षा गायत्री पौराणिक, उपाध्यक्ष अर्जुन शर्मा, सीएमओ खेमचंद मुसले, इंजीनियर प्रवीण परमार व पार्षद मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!