माताजी मंदिर पर भव्यता से मनाया जाएगा नवरात्रि महोत्सव: 26 को निकलेगी ज्योति कलश यात्रा, नव दुर्गा के नौ स्वरूप रहेंगे मुख्य आकर्षण का केंद्र

Hindi NewsLocalMpDharJyoti Kalash Yatra Will Come Out On 26th, Nine Forms Of Nav Durga Will Be The Center Of Attraction

धार35 मिनट पहले

कॉपी लिंक

ग्राम राजगढ़ में प्राचीन पांच धाम एक मुकाम श्री माताजी (बावड़ी) मंदिर पर श्री गणपति अम्बिका युवा मंच द्वारा शारदीय नवरात्रि महोत्सव भव्य रूप से मनाया जाएगा। महोत्सव को लेकर माताजी मंदिर पर तैयारियां अंतिम चरण में है।

श्री गणपति अम्बिका युवा मंच के अध्यक्ष पंकज बारोड़ ने बताया कि माताजी मंदिर पर प.पू. गुरूदेव ज्योतिषाचार्य श्री पुरूषोत्तमजी भारद्वाज की पावन निश्रा में इस वर्ष शारदैय नवरात्रि महोत्सव 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक भव्य रूप से मनाया जाएगा।

मंदिर प्रांगण में आद्य शक्ति मां दुर्गा की विशाल प्रतिमा विराजित की जाएगी। जिसके लाभार्थी सांवरिया फ्रेंड्स ग्रुप हैं। नवरात्रि महोत्सव के तहत प्रतिदिन गरबा रास का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बड़ौदा के प्रसिद्ध गुजराती डांडिया नृत्य दल अपनी प्रस्तुती देंगे। साथ ही नगर की माता-बहने भी गरबा रास करेंगी।

निकलेगी ज्योति कलश यात्रा

मीडिया प्रभारी रमेश प्रजापति ने बताया कि नवरात्रि महोत्सव के पहले दिन ज्योति कलश यात्रा निकालकर घट स्थापना की जाएगी। श्री गणपति अम्बिका युवा मंच के सचिव श्याम कुशवाह ने बताया कि 26 सिंतबर सोमवार को दोपहर 3 बजे माताजी मंदिर से भव्य ज्योति कलश यात्रा निकाली जाएगी एवं शाम 6ः30 बजे घट स्थापना होगी।

घट स्थापना के लाभार्थी राज ऋषभ ग्रुप रहेंगे। यात्रा में धर्म ध्वजा, नवदुर्गा के नौ स्वरूप, प्लाज्मा, फायर, गुजरात के डांडीया नृत्य दल, नासिक ढोल, माताजी की प्रतिमा सहित विभिन्न आकर्षण के केंद्र रहेंगे।

आयोजन को लेकर गत दिनों हुई बैठक के बाद मंदिर प्रांगण में व्यवस्थाएं जुटाना शुरु हो गई हैं, साथ ही मंदिर को आकर्षक रुप से सजाया जा रहा है। मंदिर में दर्शन व पूजन के लिए धार सहित आसपास के कई जिलों के लोग दर्शन करने के लिए आते है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!