शिवपुरी की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब: चेल्लम के ताजियों के आयोजन में रातभर रही रौनक, कोलारस के जुलूस में दिखा था धार्मिक सौहार्द


Hindi NewsLocalMpShivpuriThere Was A Whole Night In The Celebration Of Chellam’s Tajis, Religious Harmony Was Shown In The Procession Of Kolaras

शिवपुरी20 मिनट पहले

शिवपुरी शहर में चेल्लम के ताजिए निकाले गए। जिन्हें देखने के लिए हजारों की संख्या में जनसैलाब शिवपुरी की सड़कों पर उमड़ा। रात भर चले इस कार्यक्रम की शुरुआत देर रात 12 बजे से हुई जो सुबह तक जारी रही।

ऊंची मीनार वाले बनाए गए ताजिए

शिवपुरी में लगभग चेल्लम के 34 ताजिए शहर में बनाए गए थे। जिसमें अधिकतम ताजिया की ऊंचाई 25 फीट तक की थी। इसके अतिरिक्त 15-20 फीट तक के सभी ताजिया थे। जिन्हें एक जुलुस की शक्ल में सड़कों पर निकाला गया। ताजियों में सबसे सुंदर ताजिया सईसपुरा कमेटी द्वारा बनाया गया। जिसे सम्मानित भी किया गया।

बैंडों और ताशों ने मचाई धूम

चेल्लम के ताजियों में शामिल होने शहर की ताजिया कमेटियों द्वारा झांसी, ललितपुर, गुना, साडोरा, ग्वालियर से बैंडो को बुलाया गया था। साथ ही कई डीजे भी जुलूस में शामिल हुए। इसके अतिरिक्त मुश्लिम युवक डोल-ताशों के साथ जुलूस में शामिल हुए। कुल मिलाकर रातभर बैंड, डीजे और डोल-ताशे के बीच चेल्लम के ताजियों को निकाला गया।

सड़कों पर उतरा जन सैलाब

चेल्लम के ताजियों के जुलूस में शामिल होने दिल्ली, मुंबई, झांसी, ग्वालियर, श्योपुर, राजस्थान सहित अनेक जिलों के लोग पहुंचे। रात भर से चले इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में भीड़ सड़को पर मौजूद रही।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!