गृहमंत्री नरोत्तम का बैतूल दौरा: जिला अस्पताल, हॉस्टल का निरीक्षण किया; बोले-  प्रसूता की मौत के जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई

Hindi NewsLocalMpBetulInspected The District Hospital, Hostel; Said Action Will Be Taken Against Those Responsible For The Death Of The Maternity

बैतूल21 मिनट पहले

कॉपी लिंक

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने बुधवार को बैतूल जिला अस्पताल और छात्रावास की व्यवस्थाएं देखी। इस मौके पर गृहमंत्री ने अस्पताल में हुई प्रसूता की मौत के मामले में कार्यवाही किए जाने का संकेत दिया है।

गृहमंत्री ने मीडिया से चर्चा में कहा की प्रसूता की मौत के मामले में प्रशासन ने एक डॉक्टर को निलंबित किया है। महिला का आपरेशन ओटी में किया जाना था लेकिन वह आईसीयू में ही कर दिया गया।डॉक्टरों की टीम ने यह आपरेशन किया था। इस मामले की जांच की जा रही है। जिसकी रिपोर्ट कल तक आ जायेगी। इस मामले में जो भी दोषी होगा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री ने लंपी वायरस को लेकर कहा की खुद मुख्यमंत्री इसकी मॉनिटरिंग कर रहे है। वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है।

केके मिश्रा के बयान पर बचते रहे गृहमंत्री

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा द्वारा ब्राह्मणों को लेकर की गई टिपण्णी पर प्रतिक्रिया देने से गृहमंत्री आज बचते नजर आए। मीडिया कर्मियों ने उनसे बार बार इस मुद्दे पर प्रश्न पूछे लेकन उन्होंने साफ कह दिया कि वे इस विषय पर कुछ भी नही बोलेंगे। इस मामले पर सवाल किए जाने पर मंत्री ने कहा की अगर वे इस विषय पर बात करेंगे तो बैतूल के विषय दब जाएंगे। उन्होंने बैतूल के एक फार्म हाउस पर हुई पार्टी और उसमे लेनदेन के सवाल पर कहा की उन्होंने इसकी जानकारी ली है। इस मामले में अधिकारी निष्कर्ष पर पहुंचने की कोशिश कर रहे है। यह कल तक हो जाएगा।

देखी जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं

गृहमंत्री आज जयपुर एक्सप्रेस से बैतूल पहुंचे। सर्किट हाउस पहुंचने के बाद वे दल बल के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां मंत्री ने पुलिसकर्मियों के रक्तदान शिविर का जायजा लिया। उसके बाद वे ट्रामा सेंटर पहुंचे। जहां प्रसूति वार्ड में उन्होंने भर्ती महिलाओं से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बाहर खड़े मरीजों के परिजनों से भी चर्चा की।

छात्रावास का निरीक्षण

गृहमंत्री ने जिला अस्पताल के बाद सीनियर आदिवासी बालक छात्रावास का निरीक्षण किया।यहां उन्होंने छात्रावास के टॉयलेट चेक किए। वहीं छात्रों के रहने की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने होस्टल के छात्रावास के छात्रों से चर्चा कर पूछा कि हॉस्टल में व्यवस्थाएं आज ही दुरुस्त की गई है। या फिर रोज ही साफ सफाई रहती है। गृहमंत्री ने इस दौरान बिरसा मुंडा और अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!