मुश्किल है डगर: साहब! 50 साल से कर रहे हैं 7 किमी सड़क निर्माण का इंतजार

खरगोन32 मिनट पहले

कॉपी लिंक

जिले के भीकनगांव जनपद के ग्राम डवाला फाल्या में महज 7 किमी की सड़क और नदी पर पुलिया निर्माण की 50 वर्षों से चली आ रही मांग अब ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर भी की है। मंगलवार को ग्रामीणों ने कलेक्टोरेट पहुंच ज्ञापन दिया और बताया कि तेज बहाव वाली नदी से पैदल गुजरने को मजबूर हैं। ग्रामीण रामु, मांगीलाल, खुमसिंग, सुनील, दिनेश आदि ने बताया कि सरकार ग्रामीण इलाकों में सड़क व पुलिया की सुविधा देने के मामले काफी पीछे है। उनका गांव अंजनगांव पंचायत में आता है।

गांव तक पहुंचने के लिए न तो पक्की सड़क है, न ही नदी पर पुलिया बनी है। आज भी लोगों को नदी पार कर दूसरे गांव तक पहुंचना मजबूरी बन गया है। हमारे गांव में नरु परसराम के खेत के पास पुलिया बनाने की मांग लंबे समय से कि जा रही है लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। अन्य दिनों में तो काम चल जाता है लेकिन बारिश के दिनों में काफी परेशानी होती है। बारिश के दिनों में महिला-पुरुष तो ठीक बच्चे भी तेज बहाव के बीच नदी पार करने को मजबूर हैं।

गर्भवती और बीमारों को अस्पताल पहुंचाना किसी चुनौती से कम नहीं होता, कई बार समय पर उपचार नहीं मिलने से लोगो की जान जा चुकी है। ग्रामीणों की इस बड़ी समस्या को सबसे पहले भास्कर ने प्रकाशित िकया है। खबर प्रकाशन के बाद अब ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंच अपनी बात रखी है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!