आगरा-मुंबई हाईवे बना तालाब: शिवपुरी शहर से होकर गुजरेंगे भारी वाहन, एसपी ने निरीक्षण कर लिया फैसला; बारिश के दौरान भर जाता है पानी

शिवपुरी22 मिनट पहले

शिवपुरी जिले में हुई भारी बारिश के चलते नदी, नाले उफान पर हैं। कई निचली बस्तियों में पानी भरा हुआ है, तो वहीं जिले के कई गांवों में भी जलभराव की स्थिति बनी हुई है। तीन दिनों से जारी लगातार बारिश ने सिंह निवास ग्राम के पास से होकर गुजरने वाले NH-45 हाइवे को जलमग्न कर दिया।

हाइवे पर दुर्घटना की आशंका के चलते पुलिस को हाइवे पर तैनात किया गया। इस बीच एक छात्र की बाइक हाइवे पर भरे पानी में फंसी हुई थी। जिसे पुलिस कर्मियों ने बाहर निकाला। इसके बाद ट्रैफिक को भी दूसरी पट्टी पर डायवर्ट किया जा रहा है।

हाइवे बंद, शहर से होकर गुजरेंगे भारी वाहन

नेशनल हाईवे पर जलभराव की स्थिति को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने नेशनल हाईवे का निरीक्षण कर एहतियातन के तौर पर रात्रि के समय में भारी वाहनों को शहर से होकर निकालने का फैसला लिया। जिसकी तैयारियों के निर्देश पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने दिए हैं। आज रात्रि नेशनल हाईवे के छोटे से लेकर बड़े वाहन शहर के पुराने बाइपास से होकर गुजरेंगे इसके लिए यातायात पुलिस की पुख्ता व्यवस्था भी की।

लापरवाही बनी मुसीबत

जिस समय नेशनल हाईवे का निर्माण किया गया था। इस दौरान लापरवाही बरती गई, जबकि जिस जगह पर नेशनल हाईवे पर जलभराव की स्थिति बनती है। उक्त जगह पर हाइट देकर सड़क का निर्माण नहीं किया गया। इसके लिए पूर्व में भी जिला प्रशासन ने कई बार नेशनल हाईवे के आला अधिकारियों को सूचित किया गया। इसके बावजूद भी आज तक नेशनल हाईवे को ऊंचाई देकर पुनः नहीं बनवाया गया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!