जबलपुर में संभाग स्तरीय कार्यशाला संपन्न: दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में लाने के लिये अच्छे वातावरण का हो निर्माण

जबलपुरएक घंटा पहले

आयुक्त निशक्तजन श्री संदीप रजक की अध्यक्षता में आज साइटसेवर्स और आयुक्त निशक्तजन के संयुक्त तत्वावधान में दिव्यांगजन को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए संभाग स्तरीय संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में निशक्तजन आयुक्त संदीप रजक ने कहा दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए संवेदनशीलता की भावना हो और उस आधार पर उनके कल्याण व विकास के लिये कार्य हो।

जबलपुर में दिव्यांगजनों के हित के लिये अच्छे वातावरण का निर्माण हो और उनके कल्याण के लिये ऐसे कार्य हों। जिससे जबलपुर एक आदर्श जिला के रूप में पहचाना जाये। सभी लोग अपनी सीमा से आगे बढ़कर निशक्तजन कल्याण पर ध्यान दें और कार्य करें। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनो के लिये कई कल्याणकारी योजनायें हैं जिस पर कार्य कर उनके हित में कार्य किया जा रहा है।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने कहा कि शासन दिव्यांगों के लिये कई कल्याणकारी योजना बनाए है और वे संचालित हो रहे हैं। साथ ही दिव्यांगजनों के प्रति जन सामान्य की सोच बदली है उनके स्वास्थ्य, शिक्षा व सुविधाओं की सुनिश्चिता की जा रही है। उन्हें उपकरण दिये जा रहे हैं साथ ही उनकी अलग-अलग आवश्यकताओं को देखकर-समझकर उनके कल्याण के लिये सुगमता का ध्यान रखा जा रहा है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार, दिव्यांगजन के राष्ट्रीय एंबेसेडर अंजली अग्रवाल, संयुक्त आयुक्त श्री अरविंद यादव, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय में निशक्तजन श्री आशीष दीक्षित सहित अन्य अधिकारी व सामाजिक संगठन के लोग उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!