9 साल बाद पकड़ा अपहरण, हत्या का आरोपी: खुद को मृत बताकर दिल्ली में छुपकर रह रहा था, नई पहचान बना ली थी

ग्वालियर25 मिनट पहले

आरोपी दिल्ली में नाम बदलकर यहां खुद को मृत साबित कर रह रहा था।

ग्वालियर क्राइम ब्रांच को एक बड़ी सफलता मिली है। छात्र का अपहरण कर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 9 साल से वह फरार था और दिल्ली में रह रहा था। यहां उसके परिजन ने उसे मृत घोषित कर दिया था। उसने अपने फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए थे। पर इसी बीच पुलिस को उसके जिंदा होने का पता लगा।

यहां पुलिस ने उस पर इनाम घोषित कर रखा था। जब पुलिस को उसके नई पहचान के साथ दिल्ली में रहने का पता लगा तो पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस अपहरण व हत्याकांड में 8 आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं।

यह है पूरा मामलाग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस को जानकारी मिली थी कि 9 साल पहले बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में छात्र प्रांकुल शर्मा के अपहरण और फिरौती के बाद में हुई उसकी हत्या के आरोपी जयपाल बघेल की लोकेशन दिल्ली है। पुलिस किसी तरह उसके ठिकाने पर पहुंची और उसे दिल्ली से दबोच लिया। इस मामले में कुल 9 आरोपी थे। जिनमें आठ आरोपी पूर्व में गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। लेकिन जयपाल बघेल ने अपने आप को मरा हुआ घोषित कर रखा था। गौरतलब है कि बहोडा़पुर इलाके में रहने वाले प्रंकुल शर्मा का जयपाल और उसके साथियों ने अपहरण कर लिया था। बाद में डबरा के पास सिंध नदी में ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद भी आरोपी उसके परिवार से फिरौती की मांग करते रहे थे। बाद में इस बच्चे की लाश शिवपुरी में बरामद की गई थी। जयपाल बघेल के माता-पिता भी इस वारदात में आरोपी रहे हैं। उनका सोचना था कि बेटे को मरा हुआ घोषित करके उसे गिरफ्तारी और कानूनी दाव पेंच से बचाया जा सके, लेकिन ऐसा हो ना सका। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है।पुलिस का कहनाइस मामले में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए हत्या के आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि आरोपी जय पाल बघेल ने खुद को मरा हुआ घोषित कर दिया था। उसके माता-पिता भी इसकी पुष्टि कर रहे थे। जयपाल बघेल ने अपने दस्तावेज भी दूसरे नाम से बनवा लिए थे और नई पहचान के साथ दिल्ली में रह रहा था। इस प्रकरण में आरोपी के माता पिता को भी आरोपी बनाया गया और जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!