50 लाख का डोडा-चूरा पकड़ा: तस्कर फ्लाइट से कोलकाता पहुंचे थे, इंदौर में देनी थी डोरा-चूरा की डिलीवरी, ग्वालियर में पकड़े

ग्वालियर3 घंटे पहले

क्राइम ब्रांच को मिली सफलता

असम से ट्रक में डोड़ा-चूरा लेकर जा रहे दो तस्करों को क्राइम ब्रांच ने मोहना में आगरा-इंदौर-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग से पकड़ा है। पकड़े गए तस्करों को हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच व मोहना थाना पुलिस पूछताछ करने में जुट गई है। पूछताछ में पता चला है कि इस गिरोह का मास्टर माइण्ड आगरा का रहने वाला है। इसका पता चलते ही क्राइम ब्रांच की एक टीम ने आगरा पहुंचकर मास्टर माइण्ड को भी हिरासत में ले लिया है।

पुलिस अफसरों का मानना है कि पकड़े गए तस्कर के पकड़े जाने पर इस रैकेट के अन्य सदस्य भी हाथ आ सकते हैं। पकड़े गए तस्कर दिल्ली से फ्लाइट के जरिए कोलकाता पहुंचे। वहां से असम पहुंचकर माल उठाया और इंदौर डिलीवरी देने निकले थे, लेकिन ग्वालियर में पकड़े गए।

तस्करों से जप्त किया गया ट्रक और डोडा चूरा

तस्करों से जप्त किया गया ट्रक और डोडा चूरा

क्राइम ब्रांच डीएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि सूचना मिली थी कि अवैध डोडा चूरा से भरा एक ट्रक मोहना इलाके से गुजरने वाला है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच और मोहना थाने को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जिस पर क्राइम ब्रांच व मोहना थाने की दो टीमें बनाई और एक टीम शिवपुरी बॉर्डर और दूसरी टीम घाटीगांव बार्डर पर तैनात की। इसी बीच एक ट्रक हाइवे पर दिखा जो कि मुखबिर की बताई जानकारी अनुसार था। ट्रक को रोकने का प्रयास किया तो चालक ने ट्रक को गति दे दी जिस पर क्राइम व मोहना पुलिस उसके पीछे लगी और शिवपुरी बॉर्डर पर उसे रोक लिया। ट्रक की तलाशी लेने पर बस में भारी मात्रा में डोडा चूरा भरा हुआ था।

मास्टर माइण्ड है आगरा का

पड़ताल में पता चला है कि इस रैकेट का मास्टर माइण्ड बृजेश सिकरवार है और वह आगरा का रहने वाला है, इसका पता चलते ही क्राइम ब्रांच की एक टीम आगरा रवाना हो गई है, जिससे बृजेश सिकरवार को दबोचा जा सके।

फ्लाइट से गए थे कोलकता

पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि बृजेश ने उन्हें दिल्ली से कोलकता फ्लाइट से भेजा था और वहां से वह असम पहुंचे और वहां से ट्रक में भरकर डोडा चूरा इंदौर ले जाने के लिए निकले थे।56 लाख का होता फायदा

तस्कर संदीप तोमर व रामनारायण तोमर निवासी मुरैना हैं और ट्रक राजस्थान का है। पूछताछ में पता चला है कि डोडा चूरा की खेप इंदौर में डिलीवरी करनी थी और वह यह खेप असम से लेकर आ रहे थे और वह इस डोडा चूरा को असम से 1 हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से खरीद कर लाए थे और इसे तीन से 4 हजार रुपए प्रति किलो में बेच दिया करते थे।

पुलिस का कहना

ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि क्राइम ब्रांच और मोहना थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर दो तस्करों को 50 लाख के डोडा-चूरा से भरे ट्रक सहित पकड़ा है। तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!