मंदसौर में कल से शुरू होगी पशुपतिनाथ शिवमहापुराण कथा: आयोजन की तैयारियां पूरी, एंबुलेंस, पुलिस सहित अन्य सुविधा युक्त होगा पंडाल

Hindi NewsLocalMpMandsaurThe Preparations For The Event Are Complete, The Pandal Will Be Equipped With Other Facilities Including Ambulance, Police

मंदसौर16 मिनट पहले

मंदसौर में सीहोर वाले पं. प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से पशुपतिनाथ शिव महापुराण कथा 26 सितंबर से मंदसौर के पीजी कॉलेज ग्राउंड में होगी। इस दौरान बड़ी संख्या में कथा श्रवण करने के लिए आसपास जिले व राजस्थान से श्रद्धालु आएंगे। इनके लिए ग्राउंड में 3 डोम तैयार किए हैं। प्रवेश और निकासी के लिए समिति ने परिसर के चारों तरफ 9 गेट तैयार किए हैं। आयोजन सारी व्यवस्था पूरी कर ली गई है । ग्राउंड में 3.20 लाख वर्गफीट पंडाल तैयार किया गया है। इसमें 2 लाख व्यक्ति बैठ पाएंगे । आयोजन समिति संयोजक चेनराम जैन ने बताया सोमवार को शुरू हो रही शिव माह पुराण कथा के लिए सारी तैयारियां की जा चुकी है । 3.20 लाख वर्गफीट में तीन डोम तैयार किए गए हैं। इसमे इसमे डेढ़ स 2 लाख श्रद्धालु बैठ सकते हैं। इसके साथ ही आसपास टेंट भी लगाए जा रहे हैं।

शहर की धर्मशालाए और रिसॉर्ट्स में होगी ठहरने व्यवस्था

आयोजन प्रभारी चेनराम जैन ने बताया कि शहर की धर्मशालाए और रिसोर्ट को बुक किया गया है। कथा श्रवण के लिए बाहर से आए श्रद्धालुओ के लिए ठहरने और भोजन प्रसादी की व्यवस्था की गई है। आयोजन स्थल के निकट मैदान में चलित शौचालय और स्नानघर तैनात किए है।

ग्राउंड में डॉक्टर एम्बुलेंस और पुलिस रहेंगे मोजूद

जैन के अनुसार आयोजन स्थल पर स्वास्थ्य केंद्र बनाया है। इसके साथ ही स्थल पर तीन एम्बुलेंस तैनात रहेंगी। वहीं कथा स्थल पर अलग अलग चौकियां बनाई गई हैं। जहां सेवा भारती कार्यालय, पुलिस सहायता केंद्र, स्वास्थ्य केंद्र रहंगे। किसी भी समस्या के लिए इन केंद्रों पर संपर्क किया जा सकता है।

कथा स्थल तक आने के लिए निःशुल्क मिलेंगे वाहन

सेवा भारती ने कथा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए हर तरह की व्यवस्था जुटाई है। पार्किंग स्थल से कथा स्थल तक ई-ऑटो निशुल्क मिलेंगे। वहीं शहर में मुख्य चौराहों से भी निशुल्क वाहन मिलेंगे। कथा के दौरान शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!