खुद को जिंदा साबित करने सबूत लेकर पहुंचा कलेक्ट्रेट: बोला- मृत बता कर खाते से निकाले 4 लाख रुपए

शिवपुरी12 मिनट पहले

शिवपुरी कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आयोजित हुई जनसुनवाई में एक मृत व्यक्ति अपने जिंदा होने के सबूत लेकर पहुंचा। पीड़ित ने कलेक्टर को बताया कि उसके खाते से चार लाख की राशि मुझे मृत बताकर निकाली गई है।

मृत बता कर अधिकारियों ने निकाले लाखों रु

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जनपद पंचायत क्षेत्र के इंदरगढ़ गांव के रहने वाले हरिओम शर्मा ने बताया कि इस बात का तब पता चला जब शिवपुरी जनपद के पीसीओ के द्वारा उनके बयान लिखित में लिए गए। उक्त बयानों में उनसे अपने जिंदा होने का उल्लेख कराया गया था। हरिओम ने बताया कि जब उनके द्वारा पड़ताल की गई तो उन्हें पता चला कि उन्हें कागजों में मृत घोषित कर उनके नाम से चार लाख रुपए से भी अधिक राशि निकाल ली गई है। यह राशि किसी प्रीति शर्मा के नाम से निकाली गई है जिसमें प्रीति शर्मा को उसकी पत्नी बताया गया है।

जनपद के लगा रहा हूं चक्कर नहीं हो रही सुनवाई

हरिओम ने बताया कि वह जब भी जनपद में इस बारे में पूछताछ के लिए जाते हैं उन्हें किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी जाती है। उन्हें इस बात का पता चला है कि उन्हें एक्सीडेंट में मृत घोषित कर यह राशि शिवपुरी जनपद के अधिकारियों ने मिलीभगत कर निकाल लिए हैं।

भाई की हुई कैंसर से मौत, संबल योजना में था नाम नहीं मिला फायदा

हरिओम शर्मा ने बताया क्यों उनके बड़े भाई बांके बिहारी शर्मा का नाम संबल योजना में था कैंसर से पीड़ित रहे थे इसके बावजूद भी उन्हें सहयोग राशि के तौर पर फायदा नहीं मिला जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई और आज उसे मृत घोषित कर लाखों रुपए की राशि निकालकर गड़बड़ घोटाला कर दिया गया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!