भोपाल में स्ट्रीट डॉग को बेहरमी से पीटा, VIDEO: डंडे से पिटाई करते CCTV कैमरे में कैद हुए युवक, पड़ोसियों ने रोका; पुलिस से शिकायत

भोपाल19 मिनट पहले

राजधानी भोपाल में कुछ लोगों ने स्ट्रीट डॉग को बेहरमी से पीट दिया। डंडों से पिटाई करते हुए वे CCTV कैमरे में कैद हो गए। पड़ोसियों और पशु प्रेमियों ने रोका, तब कहीं जाकर वे पिटाई करने से रुके। मामले में पुलिस से शिकायत की गई है। सीसीटीवी कैमरे में करीब 8 लोग डॉग को घेरे हुए नजर आ रहे हैं। पड़ोसियों से उनकी तीखी नोंकझोंक भी हुई।

स्ट्रीट डॉग की पिटाई का यह मामला 23 सितंबर को पिपलानी के सोनागिरी-सी सेक्टर का है। जिसका वीडियो बुधवार को सामने आया। वहीं, थाने में दूसरी बार स्ट्रीट डॉग की पिटाई करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए आवेदन दिया गया। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी सौंपे गए हैं।

बाउंड्रीवॉल के अंदर डॉग को घेरकर खड़े लोग।

बाउंड्रीवॉल के अंदर डॉग को घेरकर खड़े लोग।

ये था मामलापशुप्रेमी निधि वर्मा ने उक्त लोगों के विरुद्ध थाने में शिकायती आवेदन दिया है। उन्होंने बताया, डॉग को पीटने के एक दिन पहले भी मैंने थाने में आवेदन दिया था। वे कई डॉग्स को पत्थरों से मार रहे थे। रोकने के बावजूद वे नहीं रुके थे। आवेदन देने के एक दिन बाद ही डॉग को घेरकर उसे पीटा और अधमरा कर दिया।

कार से उतरा लड़के ने डॉग को पकड़ा, फिर बाउंड्रीवॉल में घेरासोनागिरी-सी सेक्टर में एक डॉग घर के बाहर घूम रहा था। तभी एक कार से लड़का उतरा और उसने डॉग को पकड़कर घर की बाउंड्रीवॉल के अंदर ले गया। इसके बाद सात-आठ लोगों ने मिलकर डॉग को पीटा। पड़ोस की कुछ महिलाओं ने लोगों को ऐसा करने से रोका।

पशुप्रेमी निधि वर्मा ने पिपलानी थाने में आवेदन दिया है।

पशुप्रेमी निधि वर्मा ने पिपलानी थाने में आवेदन दिया है।

कार के नीचे बैठकर बचाई जानपशुप्रेमी वर्मा ने बताया, बाउंड्रीवॉल के अंदर डॉग को डंडों से पीटा गया। उससे डॉग जख्मी हो गया। कार के नीचे बैठकर डॉग ने अपनी जान बचाई। डॉग इतना डरा रहा कि पड़ोस की कुछ महिलाएं उसे खाना और पानी देने गई तो भी वह बाहर नहीं निकला। पशु क्रूरता करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!