खरीदी केंद्र पर खपाने आई 90 क्विंटल सड़ी मूंग पकड़ी: नरसिंहपुर के राजमार्ग से ट्रक में भरकर सागर आई थी मूंग, प्रशासन की टीम ने ढाबे के पास से जब्त की

Hindi NewsLocalMpSagarMoong Came To Sagar From Narsinghpur’s Highway In A Truck, The Administration Team Seized It From Near The Dhaba

सागर2 घंटे पहले

कॉपी लिंकप्रशासन की टीम ने मूंग से भरा ट्रक जब्त किया। - Dainik Bhaskar

प्रशासन की टीम ने मूंग से भरा ट्रक जब्त किया।

नरसिंहपुर जिले के करेली से सागर के मूंग खरीदी केंद्र पर खपाने के लिए आई करीब 90 क्विंटल निम्न गुणवत्ता युक्त सड़ी मूंग प्रशासन की टीम ने पकड़ी है। टीम ने ट्रक जब्त कर बहेरिया थाने में खड़ा कराया है। जहां मूंग के संबंध में ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है। ट्रक में लदी मूंग की कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है।

अनुविभागीय अधिकारी सपना त्रिपाठी ने बताया कि मिनी ट्रक क्रमांक एमपी 20 जीए 6852 में निम्न गुणवत्ता युक्त सड़ी हुई मूंग भरकर करेली से सागर लाई गई थी। ट्रक रात से शासकीय मूंग खरीदी केंद्र खैजरा के पास फोरलेन पर ढाबे के पास रूका था।

नरसिंहपुर जिले से आई सड़ी मूंग से लदा ट्रक बहेरिया थाने में खड़ा कराया।

नरसिंहपुर जिले से आई सड़ी मूंग से लदा ट्रक बहेरिया थाने में खड़ा कराया।

ट्रक ड्राइवर के पास नहीं मिले दस्तावेज

ट्रक अवैध तरीके से सुबह खरीद केंद्र पहुंचकर किसानों से अन्यत्र लाई गई मूंग को वेयरहाउस में जमा कराने की फिराक में था। मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम तहसीलदार निर्मल सिंह राठौर, नायब तहसीलदार दुर्गेश तिवारी को जांच के लिए मौके पर भेजा गया। टीम ने मौके पर पहुंचकर जानकारी निकाली। जहां मूंग से लदा ट्रक ढाबे के पास खड़ा मिला। ट्रक चालक से पूछताछ की तो वह मूंग से संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा पाया। जिसके बाद ट्रक को जब्त कर टीम ने बहेरिया थाने में खड़ा करा दिया। मामले की जांच के लिए मंडी और खाद्य विभाग को सूचना दी गई। जिसके बाद खाद्य अधिकारी चारु जैन और मंडी के अधिकारियों ने जांच शुरू की।

राजमार्ग से ट्रक में लोड हुई थी मूंग

ट्रक के ड्राइवर ने पूछताछ में बताया कि ट्रक में करेली के राजमार्ग से मूंग भरकर लाई गई है। ट्रक को बिहारी ढाबा पर खड़े होने को बोला गया था। उक्त मूंग से लदा ट्रक प्रहलाद सिंह सरपंच सेमरा अंगद द्वारा मंगवाया गया है, जो किसानों के पंजीयन पर उक्त ट्रक की मूंग को खरीदी केंद्र प्रभारी पर दवाब बनाकर तुलाई करवाना चाहता था। ट्रक में करीब 90 क्विंटल मूंग भरी हुई है। मामले में ट्रक ड्राइवर के पास मंडी का अनुज्ञा पत्र व मूंग से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं मिले हैं। मंडी अधिकारियों ने मूंग व ट्रक जब्त कर लिया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!