PFI प्रदेश अध्यक्ष ने कोर्ट में दिखाया विक्ट्री साइन: ATS ने NIA कोर्ट में प्रतिबंधित संगठन PFI के 4 सदस्यों को किया पेश, जेल भेजा

भोपाल24 मिनट पहले

मध्यप्रदेश एटीएस ने इंदौर और उज्जैन से गिरफ्तार किए गए प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 4 नेताओं को शुक्रवार को NIA कोर्ट भोपाल में पेश किया। चारों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। कोर्ट परिसर में दाखिल होते ही PFI के प्रदेश अध्यक्ष ने विक्ट्री साइन दिखाया। यह देख सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका। बता दें, NIA के इनपुट पर 22-23 सितंबर की रात ATS ने पीएफआई के चार सदस्यों को उज्जैन, भोपाल से किया किया था।

इनके पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, देश विरोधी दस्तावेज बरामद हुए थे। NIA कोर्ट ने उन्हें 30 सितंबर तक के लिए ATS को सौंप दिया था। ATS ने दावा किया था कि आरोपियों का मकसद समुदाय विशेष के युवाओं को भड़का कर देश में कट्‌टरता पैदा करना था। भारत में इस्लामिक शरिया कानून कायम करने के एजेंडे के तहत यह अभियान में जुटे थे। हाल ही में केन्द्रीय गृहमंत्रालय ने PFI व उसके आठ संगठनों पर पांच साल के लिए बैन लगा दिया गया है।

ATS ने इन्हें कोर्ट में किया पेश1. अब्दुल करीम बेकरीवाला पिता अब्दुल रहीम अब्बासी, प्रदेश अध्यक्ष, इंदौर।2. अब्दुल खालिद पिता अब्दुल कयूम, जनरल सेक्रेटरी, इंदौर।3. मोहम्मद जावेद पिता मोहम्मद साबिर, प्रदेश कोषाध्यक्ष, इंदौर।4. जमील शेख पिता अब्दुल अजीज, प्रदेश सचिव उज्जैन।

वकील ने गाड़ी पलटने का जताया था संदेह23 सितंबर को जब चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था, तब अभियुक्तों की तरफ से पेश वकील अतहर अली ने कोर्ट इनकी सुरक्षा का हवाला देते कोर्ट से जिरह किया था। कोर्ट से अली ने कहा कि देश में लारी (गाड़ी) पलट जाती हैं। इनके सुरक्षा के क्या इंतजाम रहेंगे। तब जज रघुवीर प्रसाद पटेल ने कहा था कि अपने प्रदेश में ऐसा नहीं होता, आप बेफिक्र रहिए।

NIA के इनपुट पर देशभर में एक साथ हुई कार्रवाईPFI के कई ठिकानों पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और ईडी (ED) ने छापेमारी की थी। 15 राज्यों से PFI से जुड़े कुल 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें संगठन प्रमुख ओमा सालम भी शामिल है। जांच एजेंसियों ने यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, असम, महाराष्ट्र, बिहार, मध्यप्रदेश, पुडुचेरी, राजस्थान में की थी

देश के 23 राज्यों में सक्रिय है संगठनपीएफआई का गठन 17 फरवरी 2007 को हुआ था। ये संगठन दक्षिण भारत में तीन मुस्लिम संगठनों का विलय करके बना था। इनमें केरल का नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट, कर्नाटक फोरम फॉर डिग्निटी और तमिलनाडु का मनिथा नीति पसराई शामिल थे। पीएफआई का दावा है कि इस वक्त देश के 23 राज्यों में यह संगठन सक्रिय है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!