​​​​​​​ग्वालियर के शिव मंदिर में छात्र की हत्या: भगवान की पिंडी पर शीष नवाते ही सिर पर धारदार हथियार से हमला

Hindi NewsLocalMpGwaliorStudent Murdered In Gwalior’s Shiv Mandir, Madhya Pradesh Crime News And Updates, Madhya Pradesh Hindi News

ग्वालियर17 मिनट पहले

छात्र अमर रजक जिसकी मंदिर में हत्या कर दी गई

ग्वालियर में CA की तैयारी कर रहे छात्र की शिव मंदिर में हत्या कर दी गई। छात्र शिव मंदिर में भगवान की पिंडी पर सिर झुका रहा था, तभी उसके सिर पर पीछे से किसी ने धारदार हथियार से हमला किया। अचानक हमले से छात्र पिंडी के पास गिरा और वहां खून ही खून बिखरा गया। घटना सोमवार सुबह की है। जब लोग मंदिर पहुंचे, तो छात्र को इस तरह पड़ा देखा और तत्काल पुलिस को सूचना दी।

घटना गोल पहाड़िया पुलिस चौकी के ठीक सामने शिव मंदिर में हुई है। पुलिस ने छात्र के शव को निगरानी में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। हत्या किसने की? क्या वजह रही? पुलिस इसका पता लगा रही है।

शहर के गोल पहाड़िया तिघरा रोड निवासी रिंकू उर्फ अमर रजक (26) पुत्र रामबाबू रजक CA(चार्टट अकाउंटेंट) की पढ़ाई कर रहा था। सोमवार सुबह 6.30 बजे घर के पास ही पुराने शिव मंदिर में पूजा करने के लिए निकला था। कुछ देर बाद जब लोग यहां पहुंचे, तो देखा कि मंदिर में खून ही खून पड़ा है। छात्र का शव मंदिर में शिवलिंग के पास पड़ा था। मंदिर के ठीक सामने जनकगंज थाने की गोल पहाड़िया पुलिस चौकी है। तत्काल लोगों ने चौकी पर सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र की पहचान होते ही परिजन भी पहुंच गए। पुलिस ने घटनास्थल की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव को मौके पर बुलाया। एक्सपर्ट ने भी जांच कर अपनी राय पुलिस को दी है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जांच की है। छात्र के सिर पर पीछे से हमला हुआ है। पुलिस छात्र की कॉल डिटेल देखगी। CCTV फुटेज भी खंगाल रही है।

फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जांच की है। छात्र के सिर पर पीछे से हमला हुआ है। पुलिस छात्र की कॉल डिटेल देखगी। CCTV फुटेज भी खंगाल रही है।

आशंका, इस तरह हुई होगी हत्या…छात्र का शव पुलिस को मंदिर में शिव की पिंडी के पास पड़ा मिला। पुलिस शुरुआती जांच में मान रही है कि जिस समय छात्र मंदिर में सिर झुका रहा होगा, तभी हमलावर ने पीछे से सिर पर हमला किया होगा। हमला इतना फोर्स से किया गया था कि छात्र उछलकर मंदिर में शिवलिंग के पास गिर गया। शिवलिंग के चारों तरफ खून ही खून मिला है। करीब 20 से 30 मिनट तक छात्र यहां घायल पड़ा रहा होगा। ज्यादा खून बह जाने से उसकी मौत हो गई।

यह पुराना मंदिर है, इसलिए यहां लोगों का ज्यादा आना-जाना नहीं रहता है। इसलिए देर से जब वहां स्थानीय लोग पहुंचे, तो घटना का पता लगा। मृतक परिवार में दो भाई हैं। छात्र, बड़ा भाई अमित रजक और मां के साथ रहता था। पिता रामबाबू रजक का निधन पहले ही हो चुका है।

हत्या के पीछे क्या कारण हो सकता है?पुलिस भी पता लगा रही है कि हत्या के पीछे क्या कारण है? क्योंकि छात्र के परिजन ने अभी तक किसी पर भी हत्या का आरोप नहीं लगाया है। पुलिस को आशंका है कि छात्र का किसी से लेनदेन हो सकता है या फिर कोई अफेयर का मामला हो सकता है। पुलिस उसके मोबाइल की डिटेल भी निकलवा रही है।

आसपास के CCTV कैमरे तलाशेपुलिस हत्यारे तक पहुंचने के लिए आसपास के इलाके में लगे CCTV कैमरे भी खंगाल रही है। सुबह होने के कारण कुछ दुकानें बंद थीं। दोपहर तक यहां से फुटेज मिल जाएंगे। इसके बाद साफ हो सकेगा कि छात्र के पीछे-पीछे कौन मंदिर तक गया था।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!