फायरिंग करने का मामला: गौ तस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग, मवेशियों से भरा कंटेनर छोड़कर भागे

दमोहएक घंटा पहले

कॉपी लिंकवाहन से मवेशियों को नीचे उतारती पुलिस। वाहन को थाना परिसर में रखवाया। - Dainik Bhaskar

वाहन से मवेशियों को नीचे उतारती पुलिस। वाहन को थाना परिसर में रखवाया।

जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र में बीती राज दो बजे गौ तस्करों द्वारा पुलिसकर्मियों पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है। हालांकि इस वारदात में पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। कार्रवाई के बीच पुलिस ने गौ तस्करों के कब्जे से 60 के करीब गौवंश से भरा एक कंटेनर बरामद किया है। जिसमें दो मवेशियों की मौत हो गई। पकड़ा गया कंटेनर यूपी का बताया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि कुम्हारी थाना क्षेत्र में पुलिस रात में गश्त कर रही थी, बाकल और कुम्हारी थाना के बार्डर पर चैकिंग के दौरान पुलिस को एक कंटेनर मिला। जिसकी जांच की तो उसमें मवेशी नजर आए। कार्रवाई के बीच वहां संदिग्ध बाइक सवार पहुंच गए और पुलिस से बहस करने लगे। कुछ देर बात बदमाश कंटेनर छोड़ते हुए बाइकों से जंगल के रास्ते भाग निकले। इस बीच 100 डायल भी वहां पहुंच गई। वहां जंगल में घुसने के बाद बदमाशों ने फायरिंग भी की, हालांकि किसी पुलिसकर्मी को नुकसान नहीं हुआ। जब्त किए गए कंटेनर से पुलिस को जो दस्तावेज मिले हैं, उस हिसाब से ट्रक यूपी उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि कंनेटर में बाकल से मवेशी भरकर ले जाए जा रहे हो।

चालक भी मौका पाकर भागने में सफल हो गयाकुम्हारी पुलिस के मुताबिक शांति नगर के पास कंटेनर पकड़ा गया, लेकिन चालक व क्लीनर मौका पाकर भागने में सफल हो गए। पुलिस वाहन को थाना परिसर ले गई। जहां मवेशियों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ पशु अधिनियम क्रूरता अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। यहां पर बता दें कि जिले में गौतस्करी का काम तेजी से चल रहा है। एक सप्ताह पहले कोतवाली पुलिस भी ने कार्रवाई की थी। जिस पर गौमांस बेचने की बात सामने आई थी। कुछ लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!