भिंड में रेत का अवैध कारोबार जोरों पर: लहार थाना क्षेत्र में रेत परिवहन पर गहराया विवाद, भारौली पुलिस ने पकड़े दो ट्रैक्टर

Hindi NewsLocalMpBhindControversy Deepens Over Sand Transport In Lahar Police Station Area, Two Tractors Caught By Bharauli Police

भिंडएक घंटा पहले

कॉपी लिंकरेत वाहन। - Dainik Bhaskar

रेत वाहन।

भिंड जिले में इन दिनों अवैध रेत को लेकर बवाल मचा हुआ है। जिले के लहार थाना क्षेत्र में दो रेत खदानों पर अवैध डंप पर विवाद हुआ। विवाद को बढ़ने की सूचना लहार पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद विवाद थमा। इधर भिंड में रेत का अवैध परिवहन कर रहे दो ट्रैक्टरों को भारौली थाना पुलिस ने जब्त कर लिया है। दोनों ट्रैक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

बारिश के सीजन में रेत पिछले तीन महीने से रेत खदानों से रेत का उत्खनन पर रोक लगी थी। एनजीटी के नियमानुसार जुलाई से सितंबर तक रेत का नदी से सीधे नहीं निकाल सकते थे। हालांकि सिंध का जलस्तर बढ़ा होने की वजह से अभी भी रेत की खदानें शुरू नहीं हो सकी। सिंध नदी के गांव किनारे बीहड़ों में बारिश के सीजन में रेत माफियाओं द्वारा रेत का अवैध भंडारण कर रखा था। पिछले रोज अमायन थाना पुलिस ने साढ़े दस लाख रुपए की रेत का भंडारण पकड़ते हुए जब्त किए जाने की कार्रवाई की थी। इससे पहले असवार थाना क्षेत्र, मिहोना व नयागांव थाना क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन करते हुए वाहन एक सप्ताह के अंदर जब्त हो चुके है।

पुलिस को देख माफिया ट्रक लेकर भागे

सूत्रों के मुताबिक, लहार थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम को सिजरौली और बैड़ा गांव के रेत माफियाओं में विवाद गहरा गया। दोनों ही रेत माफिया अपने अपने रेत भंडारण से रेत का परिवहन कराना चाहते थे। वे एक दूसरे के डंप पर जाने वाले वाहनों को रोक रहे थे। इस बात को लेकर जब विवाद गहराया तो ये सूचना लहार थाना पुलिस को लगी। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस को आता देखा वाहन चालक मौके से भाग निकले। इस तरह पुलिस की सर्तकता से विवाद गहराने और अपराध घटित होने से पहले रोका जा सका।

रेत माफियाओं में हड़कंप

पिछले दिनों से रेत वाहनों पर होने वाली कार्रवाई से रेत का कारोबार कर रहे ट्रैक्टर मालिकों में हड़कंप मचा है। भारौली थाना पुलिस ने बीती रात दो रेत से भरे ट्रैक्टरों को जब्त करने की कार्रवाई की है। भारौली थाना प्रभारी उप निरीक्षक अनीता गुर्जर ने अवैध तौर पर रेत का परिवहन करते हुए ट्रैक्टर क्रमांक MP30 AB 9585 और MP 30 AB 3022 को जब्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!