छाए काले बादल: दिन के बारे में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज, मंडरा रहे बादलों से किसानों की बढ़ रही चिंता

अशोकनगर36 मिनट पहले

कॉपी लिंक

अशोकनगर जिले में बीती शाम के समय से मौसम में एक बार फिर से करवट ले ली है । देर रात हल्की बूंदाबांदी होने के बाद से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं । जिसकी वजह से दिन और रात के पारे में गिरावट दर्ज हुई है दिन का पारा 32 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 24 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है रात के पारे में भी एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई है पारा 22 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है।

एमपी के अन्य जिलों के साथ अशोकनगर के दशहरे पर बारिश होने के आसार हैं । सुबह के समय से ही बादल छाए हुए हैं ठंडी हवा भी चलना शुरू हो गई है । अचानक से मौसम का बदलाव हुआ है लगभग 1 सप्ताह के बाद जिले में मौसम ने करवट ली है हालांकि जिले भर में सामान्य औसत बारिश का कोटा पूरा हो चुका है ।

फसल कटाई में आई तेजी

इस समय खरीफ सीजन की सोयाबीन की फसल कई स्थानों पर कटी हुई पड़ी है तो कुछ स्थानों पर खड़ी है । ऐसे में बारिश होने की वजह से फसलों में काफी नुकसान हो सकता है । जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है । जिसके कारण किसानों ने फसल की कटाई में तेजी कर दी है । साथ ही इस समय बारिश होने से काफी हद तक नुकसान हो सकता है इसके अलावा कटाई थ्रेसिंग भी महंगी हो गई है ।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!