तेज बारिश के चलते रावण के पुतले छावनी में रखे: सीहोर दशहरा मैदान पर 71 फीट उंचे रावण का होगा दहन, पंडित प्रदीप मिश्रा रहेंगे मौजूद


Hindi NewsLocalMpSehore71 Feet High Ravana Will Be Burnt At Sehore Dussehra Ground, Pandit Pradeep Mishra Will Be Present

सीहोरएक घंटा पहले

बुधवार दोपहर अचानक तेज बारिश शुरू हो जाने पर स्थानीय बाल विहार मैदान पर रावण के पुतले को टीन शेड के नीचे सुरक्षित रखा गया। बारिश रुकने पर रावण के पुतले को खड़ा किया जाएगा। बता दें कि हर साल की तरह इस साल भी शहर के बाल विहार मैदान पर छावनी दशहरा उत्सव समिति के तत्वाधान में अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की विजय का पर्व दशहरा पूरी आस्था और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा भी उपस्थित रहेंगें।

रावण दहन कार्यक्रम बुधवार रात 7 बजे से शुरू होगा, जो देर रात तक जारी रहेगा। इस मौके पर भजन संध्या आदि का इंतजाम भी किया गया। शहर बाल विहार मैदान पर मुख्य संरक्षक पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल अरोरा, समिति अध्यक्ष आशीष गहलोत आदि ने व्यवस्था का जायजा लिया और यहां पर आने वाले दर्शकों के बैठने आदि की व्यवस्था की।

बारिश को देखते हुए राजधानी भोपाल से विशेष कलाकारों ने इस वर्ष विशेष इंतजाम किए है। यह रावण का पुतला तेज बारिश में भी गलेगा नहीं, इस पर आइल पेंट और प्लास्टिक की लहर का कोट चढ़ाया गया है। इसके अलावा हाथ में ढाल, तलवार, आंखों में लाल रंग के बल्ब होंगे। लगातार दो घंटे तक आतिशबाजी के बाद पुतले का दहन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!