हर्षोल्लास से लोगों ने मां जगत जननी को दी विदाई: सैकड़ों प्रतिमाएं नदी में हुई विसर्जित; हजारों की तादाद में पहुंचे श्रद्धालु

शहडोल22 मिनट पहले

शहडोल। जिले भर के विभिन्न इलाकों में आज बुधवार को विजयदशमी के दिन हवन पूजा अर्चना के पश्चात मां जगत जननी जगदंबा को लोगों ने विदाई दी। इस दौरान लोग भक्तिमय संगीत की धुन पर नाचते गाते काफी उत्साहित दिखलाई पड़े। हर्षोल्लास के साथ मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जित करने लोग विसर्जन स्थल पहुंचे। जहां प्रतिमाएं विसर्जित हुई।

विसर्जन स्थल पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे। दीया पीपल स्थित सोन नदी में करीब 200 मूर्तियां विसर्जित की जा चुकी है। यह क्रम अभी भी जारी है बताया गया है कि यहां मूर्ति विसर्जन के लिए लोग पहुंचते हैं हालांकि उक्त विसर्जन स्थल पर जिला पुलिस बल सुरक्षा के दृष्टिगत रखते हुए सभी सुरक्षात्मक सामग्रियों के साथ मौजूद हैं।

मिली जानकारी में बताया गया है कि जिला मुख्यालय में छोटी एवं बड़ी प्रतिमाएं मिलाकर कुल 70 प्रतिमाएं विराजित की गई थी। जिनमें से अधिकांश प्रतिमाएं दिया पीपल स्थित सोन नदी में ही विसर्जित की गई हैं।

इसके साथ ही 2 सैकड़ा करीब प्रतिमाएं ग्रामीण इलाकों में भी विराजित की गई थीं। उनमें से भी अधिकांश प्रतिमाएं यही विसर्जित की गई हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह लगभग 11:00 बजे से लोग विसर्जन स्थलों पर मूर्ति विसर्जन के लिए पहुंचने लगे थे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!