दीक्षांत समारोह: इंदौर में 600 CA ने डिग्री ली, पहली बार 14 शहरों में एक साथ आयोजन

इंदौर16 मिनट पहले

कॉपी लिंकफोटो | ओपी सोनी - Dainik Bhaskar

फोटो | ओपी सोनी

इंदौर में राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश के भी सदस्य पहुंचे, देशभर में कुल 20 हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ऑिडटोरियम में शनिवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (सीए) का दीक्षांत समारोह हुआ। इसमें 600 छात्र-छात्राओं को सीए की उपाधि दी गई। ऐसा पहली बार हुआ कि देश के 14 शहरों में एक साथ आयोजन हुआ। उद्घाटन दिल्ली से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया।

देशभर में 20 हजार छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। इंदौर सीए ब्रांच की मेजबानी में आयोजित दीक्षांत समारोह में राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश के भी सदस्य शामिल हुए। इनमें 400 छात्र और 200 छात्राएं थीं। सांसद शंकर लालवानी मुख्य अतिथि थे। उन्होंने सीए को देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ बताया। इंदौर सीए ब्रांच के चेयरमैन सीए आनंद जैन, रीजनल काउंसिल मेंबर सीए कीर्ति जोशी, सेंट्रल काउंसिल मेंबर सीए केमिशा सोनी ने डिग्री प्रदान की।

लालवानी बीच कार्यक्रम चढ़ गए फोटोग्राफर के मंच परसांसद शंकर लालवानी कार्यक्रम शुरू होने के बाद बीच समारोह में स्टेज से उतर आए और छात्रों के बीच फोटोग्राफर के लिए बने मंच पर चढ़ गए। इस पर छात्र-छात्राओं की हंसी छूट पड़ी। फोटो सेरेमनी के कुछ देर बाद वे कार्यक्रम से रवाना हो गए।

दुबई से डिग्री लेने आई 24 वर्षीय सुरभिशहर की एक छात्रा सुरभि धुन्धाले दुबई में ऑफिस से तीन दिन की छुट्टी लेकर डिग्री लेने आईं। उन्होंने बताया फरवरी 2022 में सीए की पढ़ाई पूरी की। उनकी नौकरी माउंट मेरु ग्रुप में बतौर एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट लग गई थी। जून 2022 में दुबई जाकर रहने लगीं।

15 साल पहले देखा सपना, बन गए सीएसेंधवा के लखन शाह ने 2007 में सीए फाउंडेशन एग्जाम क्लीयर की। स्वास्थ्य कारणों और अन्य मजबूरियों के कारण वे अपनी पढ़ाई नियमित नहीं रख सके थे। सितंबर 2021 में उन्होंने सीए की फाइनल परीक्षा पास की। अब सपना साकार हुआ।

इन 14 शहरों में एक साथ हुआ कार्यक्रम

इंदौर, अहमदाबाद, औरंगाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर, कोलकाता, लुधियाना, मुंबई, नई दिल्ली, पुणे और गाजियाबाद।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!