मां जगदंबे लौटी अपने धाम!: देर रात तक जारी रहा दुर्गा माता की प्रतिमाओं का विसर्जन, भक्तों ने नम आंखों से दी विदाई

छिंदवाड़ा3 घंटे पहले

कॉपी लिंक

शारदेय नवरात्र में नो दिन शक्ति की उपासना के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन प्रारंभ हो गया है। सुबह से शुरू हुआ विसर्जन का दौर देर रात तक जारी रहेगा। प्रशासन ने शहर के कुलबहरा घाट नागपुर रोड, बोदरी नदी गुरैया रोड, परासिया रोड सहित ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन ने घाट चिन्हित किये है। इन्ही घाटों पर प्रतिमाओं का विसर्जन होगा।

एसडीएम अतुल सिंह ने बताया प्रशासन ने शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रो में प्रतिमा विसर्जन के लिए घाट चिन्हित किये है। जहां नगर निगम अमला, राजस्व अमला, पुलिस अमला सहित गोताखोर लगे हुए है। प्रतिमा का विसर्जन क्रेन से कराया जा रहा।

विसर्जन के समय एहतियात बरती जा रही है। जिससे किसी तरह की कोई घटना न घटे। इस बार मूर्तियां पिछले सालों की अपेक्षा कम है, लेकिन एक से बढ़कर एक झांकी बनाई गई थी। खास बात यह रही कि विसर्जन के दौरान सभी समितियां अपने अपने ड्रेस कोड में देखी गई।

बड़ी माता मंदिर की निकाली गई शोभायात्रा

इस दौरान नगर में बड़ी माता मंदिर में विराजित महारानी की भव्य शोभायात्रा नगर में निकाली गई यहां रथ पर सवार होकर माता रानी का नगर में भ्रमण कराया गया उसके बाद सभी श्रद्धालु भक्तों ने छोटा तालाब पहुंचकर माता रानी को भाव विह्लल ह्रदय से विदा किया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!