CM शिवराज और मंत्रियों ने बदली DP: सोशल मीडिया अकाउंट पर ‘महाकाल लोक’ का लोगो, बैनर पर महाकाल की फोटो लगाई

भोपाल24 मिनट पहले

उज्जैन में 856 करोड़ रुपए की लागत से बने श्री महाकाल लोक का लोकार्पण 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। शिवराज सरकार इस समारोह को उत्सव के रूप में मना रही है। गुरुवार को इसका एक उदाहरण भी देखने को मिला। CM शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी और बैनर फोटो बदल दिए। डीपी की जगह ‘महाकाल लोक’ का लोगो और बैनर पर महाकाल की फोटो लगाई। उन्होंने सभी से श्री महाकाल लोक की डीपी-बैनर लगाने का आह्वान किया। इसके बाद होड़ सी लग गई। चंद मिनटों में सैकड़ों लोगों ने अपनी डीपी और बैनर बदल लिए। इनमें मंत्री और विधायक भी शामिल हैं।

आह्वान के बाद इन्होंने बदली डीपी-बैनरबीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री इंदर सिंह परमार, बृजेंद्र सिंह यादव, बृजेंद्र प्रताप सिंह, महेंद्र सिंह सिसौदिया, बिसाहूलाल साहू समेत कई मंत्री-विधायकों और विभागों की डीपी और बैनर चेंज कर दिए गए। उधर, आम लोगों ने भी सोशल मीडिया पर डीपी बदलने का काम शुरू कर दिया है।

सीएम की अपील… लोकार्पण में सभी सहयोगी बनेंसीएम ने लिखा- 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री महाकाल महाराज को श्री महाकाल लोक अर्पित करेंगे। आइए, इस उत्सव के सहभागी बनें और अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल की डीपी व बैनर पर श्रद्धा भाव से श्री महाकालेश्वर की वंदना करें।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी अपनी डीपी बदल दी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी अपनी डीपी बदल दी है।

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बाबा महाकाल की फोटो अपने डीपी पर लगा ली है।

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बाबा महाकाल की फोटो अपने डीपी पर लगा ली है।

महाकाल ने की थी शिवराज कैबिनेट की मीटिंग की अध्यक्षता9 दिन पहले 27 सितंबर को उज्जैन में शिवराज कैबिनेट की मीटिंग बाबा महाकाल की अध्यक्षता में हुई थी। बैठक में मुख्य सीट पर बाबा महाकाल की तस्वीर को आसीन किया गया। आसपास सीएम शिवराज और मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य बैठे थे। बैठक में कैबिनेट ने शहर के विकास से जुड़ी कई योजनाओं को मंजूरी दी थी। सीएम ने कैबिनेट की बैठक के पहले खुद कहा- महाकाल महाराज से सबके कल्याण की कामना करता हूं। महाकाल महाराज यहां के राजा हैं, हम लोग सेवक हैं। सेवक के नाते हम लोग महाकाल महाराज से प्रार्थना कर रहे हैं।

उज्जैन में प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम…

महाकाल मंदिर में नवनिर्मित ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन आएंगे। प्रशासन के पास आए प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, PM शाम 5.30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के महाकाल मंदिर पहुंचने का समय संध्या का है। प्रधानमंत्री शंख द्वार से मंदिर में प्रवेश करेंगे। दर्शन-पूजन के बाद शंख द्वार से बाहर आकर नंदी द्वार पहुंचकर श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद PM क्षिप्रा तट कार्तिक मेला ग्राउंड सभास्थल पर पहुंचेंगे।

महाकाल की नगरी में 6 दिन दिवाली जैसेलोकार्पण कार्यक्रम के प्रदेशभर में प्रसारण के लिए भी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। धार्मिक अनुष्ठान करवाने वाले जनजातीय समाज के तड़वी, पटेल, पुजारा और अन्य पुजारी भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन्हें आमंत्रित करने के संबंध में निर्देश दिए हैं। 6 दिवसीय कार्यक्रमों की शुरुआत भगवान महाकाल की सवारी के साथ होगी। 6 से 11 अक्टूबर तक चलने वाली गतिविधियों की रूपरेखा निर्धारित की गई है।

सोनू निगम और कैलाश खेर देंगे प्रस्तुति

प्रधानमंत्री के आने के पहले कार्यक्रम का सिलसिला 7 से 10 अक्टूबर तक चलेगा।

कार्यक्रमों की शुरुआत 7 अक्टूबर को महादेव लेजर शो से होगी, इसकी प्रस्तुति हेडवे क्रियेशन्स ग्रुप दिल्ली द्वारा की जाएगी। लेजर शो के उपरांत महाकाल गाथा महानाट्य का मंचन होगा, इसकी प्रस्तुति कपिल यार्दे, सामान्य जनचेतना विकास समिति द्वारा किया जाएगा।8 अक्टूबर को श्रीकृष्ण प्रणीत महाकाल स्त्रोतम् गायन होगा। इसकी प्रस्तुति पं. सुखदेव चतुर्वेदी मुंबई व मथुरा करेंगे। गायन उपरांत महाकाल गाथा महानाट्य का पुन: मंचन होगा।9 अक्टूबर को शिव गणेश की स्तुति होगी। इसकी प्रस्तुति इंडिया गाट टैलेंट के प्रतिभागी मुंबई के प्रसिद्ध वारियर स्क्वाड एवं बांबे फायर ग्रुप द्वारा की जाएगी।10 अक्टूबर को पुन: महादेव लेजर शो होगा। शाम को समापन में गायक पद्मश्री सोनू निगम शिवोऽम पर प्रस्तुति देंगे।लोकार्पण अवसर पर 11 अक्टूबर को आयोजित आमसभा में गायक पद्मश्री कैलाश खैर की प्रस्तुति होगी।खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!