बैतूल मौमस UPDATE: 21 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

बैतूल24 मिनट पहले

मौसम विभाग ने एक बार फिर बैतूल समेत 21 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिले में कहीं कहीं तेज बारिश हो सकती है। इसका यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। जबकि 5 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज एलर्ट जारी कर अधिक बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, देवास, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, टीकमगढ़, छतरपुर, अनूपपुर, डिंडोरी और छिंदवाड़ा जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है।

इन जिलों में पड़ सकती है बौछार

मौसम विभाग ने इसके अलावा बैतूल जिले समेत नर्मदापुरम संभाग के जिलों और 10 अन्य संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने का अनुमान भी जताया है। इसके तहत रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं के गरज चमक के साथ बिजली गिरने का अनुमान है। संभावित पूर्वानुमान में बताया गया है की इंदौर, उज्जैन, भोपाल और नर्मदापुरम के जिले जिनमें बैतूल भी शामिल है। अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछार पड़ सकती है। जबकि, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछार पड़ेगी। भोपाल और उसके आसपास के इलाको में आसमान बादलों भरा रहने का अनुमान जताया गया है।

इतनी हुई बारिश

बैतूल में पिछले 24 घंटो के दौरान 14 एमएम बारिश हुई है। जबकि सबसे ज्यादा चिचोली में 67.4एमएम और 55 एमएम भैंसदेही में वर्षा हुई है। भीमपुर में 44, आठनेर में 15.1, आमला में 9 mm वर्षा रिकार्ड की गई है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!