मंदसौर में अक्टूबर में बारिश: किसानों की मेहनत पर फेरा पानी, हाथों में आया निवाला छीनने का डर, खेतों में पड़ी कटी हुई फसल


Hindi NewsLocalMpMandsaurThe Water Ran Out On The Hard Work Of The Farmers: The Fear Of Snatching The Morsel Came In The Hands, The Harvested Crop Lying In The Fields

मंदसौर29 मिनट पहले

मंदसौर जिले में बीते 24 घंटों में आधा इंच बरसात ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया। इन दिनों जिले में रबी की फसल की कटाई चल रही। आधी से ज्यादा फसलों की कटाई हो चुकी है। कटी हुई फसल खेतों में पड़ी है ऐसे में अब हाथ आया निवाला भी छीन रहा है।

बारिश ने किसानों की मेहनत पर ग्रहण लगा दिया है। खेतों में पानी भरा है जहां फसल की कटाई हो चुकी है वहा फसल सड़ने की आशंका बनी हुई है। इस बार अक्टूबर में जुलाई जैसी बारिश हो रही है।

24 घंटों में आधा इंच औसत से अधिक हो गई बारिश

जिले में बीते 24 घंटों में आधा इंच के करीब बारिश दर्ज की गई हैं। जिले में भानपुरा और संजीत क्षेत्र को छोड़ दे तो हर इलाके बारिश हुई है और इससे किसानों को नुकसान भी उठाना पड़ा है। वहीं जिले में अबतक 40.90 इंच औसत बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य बारिश के मुकाबले करीब 8 इंच अधिक है।

20 अक्टूबर तक बारिश के संकेत

मौसम विभाग के अनुसार इस बार प्रदेश में 20 अक्टूबर तक बारिश की संभावना बनी हुई हैं । बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती सिस्टम कि वजह से बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार ट्रफ लाइन मध्यप्रदेश से होकर उत्तराखंड की और गुजर रही है।

इससे प्रदेश के कई इलाकों में रिमझिम बारिश की संभावना बनी हुई है। अगले 20 अक्टूबर तक इस ही मौसम बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज के 24 घंटों में उज्जैन संभाग में कही कही बारिश की संभावना जताई है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!