शिवपुरी में कूनो नदी की धार में फंसे दो लोग: पेड़ पर चढ़कर गुजारे आठ घंटे, पानी कम होने पर ग्रामीणों ने रस्सी की मदद से निकाला

Hindi NewsLocalMpShivpuriSpent Eight Hours Climbing A Tree, Villagers Pulled Out With The Help Of A Rope When The Water Was Low

शिवपुरी40 मिनट पहले

शिवपुरी जिले में शुक्रवार सुबह से बारिश का दौर जारी था। इसके चलते नदी-नाले उफान पर आ गए। पोहरी तहसील के छर्च थाना क्षेत्र के पास से निकली कूनो नदी एकाएक उफान पर आ गई। कूनो नदी में एकाएक आए उफान के चलते दो ग्रामीण दोपहर कूनो नदी की बीच धार में फंस गए, गनीमत रही कि दोनों लोगों को एक पेड़ का सहारा मिल गया। इसकी टहनी को पकड़कर वह बीच धार में मौत से जंग लड़ते रहे।

छर्च थाना क्षेत्र के कुढ़ी गांव के हीरा कुशवाह एवं बीकेश कुशवाह किसी काम से कूनो नदी के दूसरी तरफ गए थे, लौटते समय अचानक नदी में पानी बहाव तेज होने पर दोनों युवक पेड़ पर चढ़ गए। सूचना मिलने के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। नदी का बहाव तेज होने के कारण कोई भी उन्हें बचाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था। कुछ देर बाद पुलिस व प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए।

राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने CM से मांगी मदद

पोहरी विधायक और पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने सीएम शिवराज सिंह से मदद की मांग की। एसडीआरएफ की टीम भी नाव व अन्य राहत एवं बचाव सामग्री लेकर मौके पर पहुंची। उन्होंने नदी में फंसे दोनों युवकों को निकालने का प्रयास शुरू किया। बहाव तेज होने के कारण युवकों तक पहुंच पाना मश्किल हो रहा था।

टीम ने युवकों को रेस्क्यू करने के लिए बोट से तीन बार प्रयास किया, लेकिन नदी का पानी उथला और तेज बहाव के कारण सफलता नहीं मिल सकी। नदी के किनारे पर मौजूद लोग आवाज लगाकर दोनों युवकों काे सांत्वना देते रहे। इस बीच रात करीब नौ बजे के बाद नदी का बहाव कम होने पर नदी के दूसरी ओर मौजूद ग्रामीणों ने रस्सी की मदद से काफी मशक्कत के बाद दोनों युवकों को निकाल लिया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!