विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा: रीवा विधायक बोले- अधिकारी गरीबों के कल्याण के लिए कार्य करें, प्रत्येक योजना का लाभ पात्र हितग्राही को दें

Hindi NewsLocalMpRewaRewa MLA Said Officers Should Work For The Welfare Of The Poor, Give The Benefit Of Each Scheme To The Eligible Beneficiary

रीवा30 मिनट पहले

कॉपी लिंक

रीवा शहर के कलेक्ट्रेट स्थित मोहन सभागार में विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जनप्रतिनिधि और अधिकारी मिलकर गरीबों के कल्याण के कार्य करें। शासन की प्रत्येक योजना का लाभ हर पात्र हितग्राही को दें। योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की कठिनाई आने पर समन्वय से दूर करें।

एक दूसरे की शिकायत करने के स्थान पर योजना क्रियान्वयन की बाधा के वास्तविक कारण को दूर करने का प्रयास करें। वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधि जब योजना क्रियान्वयन की नियमित मॉनीटरिंग करेंगे तो उसके परिणाम बेहतर मिलेंगे। रीवा विधानसभा क्षेत्र के 8 ग्राम पंचायतों में नवम्बर माह तक जलजीवन मिशन से जल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

इस उपलब्धि का आगे बढ़कर स्वागत करें। जलजीवन मिशन की योजनाओं के संचालन के लिए सरपंच की अध्यक्षता में ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति का गठन करें। जिन घरों में जल पहुंचे, वे निर्धारित 100 रुपए की राशि अदा करें। जिससे योजना लगातार चलती रहे। रीवा की हर ग्राम पंचायत को दीवाली में उपहार के रूप में निर्माण कार्यों की सौगात दी जाएगी।

सड़क और अन्य आधारभूत आवश्यकता के संबंध में सरपंच एवं जनपद पंचायत कार्य प्रस्तावित करें। विधायक निधि के मनरेगा से कनवर्जेंस से इन्हें पूरा किया जाएगा। कम से कम दस लाख रुपए के कार्य हर ग्राम पंचायत में कराए जाएंगे। ग्रामों के विकास के लिए सड़क, बिजली, पानी तथा शिक्षा जैसी सुविधाओं के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

बैठक में जिपं अध्यक्ष नीता कोल ने ग्राम स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन को दूर करने के सुझाव दिए। बैठक में जिपं सदस्य आरती पटेल, गुलबसिया, सरपंच संघ के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, राजेश पाण्डेय, एसडीएम मनगवां एके झा, जनपद सीईओ विजयलक्ष्मी मरावी, एपीओ जीएन श्रीवास्तव, तहसीलदार हुजूर आरपी त्रिपाठी, जनपद सदस्य, सरपंच, ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!