सांसद ने पीले चावल से सफाईकर्मियों को दिया आमंत्रण: नमन कर पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए शहरवासियों को कार्यक्रम में आने का आग्रह


Hindi NewsLocalMpUjjainRequesting The Residents Of The City To Come To The Program For PM Modi’s Program By Saluting

उज्जैन20 मिनट पहले

महाकाल लोक लोकार्पण का पहला आमंत्रण मंगलवार को श्री चिंतामण गणेश को भेट करने के बाद मुख्यमंत्री के आग्रह वाले आमंत्रण को शहर के हर घर-घर पहुंचाने के लिए सांसद, मंत्री, विधायक सहित अलग अलग टीम शहरवासियों को पिले चावल और आमंत्रण पत्र को लेकर शहर में बांटने निकल रही है। शुक्रवार को सांसद अनिल फिरोजिया ने वाल्मीकि कालोनी में रहने वाले लोगो और सफाई कर्मियों को नमन कर कार्यक्रम में आने का आग्रह किया। और निवेदन किया कि वे लोकार्पण वाले दिन घर-प्रतिष्ठानों पर दीप प्रज्वलित करें।

11अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल लोक का लोकार्पण करने उज्जैन आ रहे है। लोकार्पण समारोह को भव्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोकार्पण दिवस ने प्रदेश वासियो ने संध्या काल में महाकाल लोक परिसर के शिवार्पण के समय हर घर में दीप जलाने का निवेदन किया है। आमंत्रण समिति ने मंगलवार से लोकार्पण समारोह के लिए आमंत्रण बांटना शुरू कर दिया है। सांसद अनिल फिरोजिया और महापौर मुकेश टटवाल ने सफाईकर्मियों के पास पहुंचकर उनके घर पर 11 अक्टूबर के कार्यक्रम के लिए घरो में पिले चावल रख कर आमंत्रण दिया। सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया की प्रत्येक घर में आमंत्रण पत्र पहुंचाने की तैयारी कर ली गई है।शहर के प्रत्येक घर में लोकार्पण समारोह का न्यौता वितरित करने निकलेंगे। आमंत्रण पत्र मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से है । आमंत्रण के साथ ही कार्यकर्ता घर-घर दीप प्रज्वलित का आग्रह भी शहरवासियों से करेंगे।

प्रदेश के लोग लोकार्पण समारोह के सहभागी बनेंगे

बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में निर्देश दिए थे की महाकाल लोक लोकार्पण समारोह का सीधा प्रसारण होगा ताकि हर व्यक्ति इसे देख व सुन सके। प्रदेशभर के गांवों में किसी एक मंदिर में ग्रामवासी एकत्र होकर इसके सहभागी बनेंगे। शहरी क्षेत्र के वार्डों के प्रमुख मंदिरों में कार्यक्रम प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी।

10 को सोनू निगम और 11 को कैलाश खेर देंगे प्रस्तुति

कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए गायक सोनू निगम और कैलाश खैर की प्रस्तुति होगी। 7 अक्टूबर को लेजर शो होगा। 10 अक्टूबर को सोनू निगम द्वारा भजन एवं देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति की जाएगी। महाकाल गान तैयार कर लिया है। शिप्रा की आरती को भी भव्य बनाएंगे।

ग्रामीण इलाको में भी कई कार्यक्रम

महाकाल लोक कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में परिषद के माध्‍यम से गॉव गांव में त्रिवेणी का रोपण, भजन संध्या, महा आरती व दीपदान, नुक्‍कड नाटक एवं सुन्‍दरकांड पाठ के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। जिसके अन्‍तर्गत विगत दो दिवसों में जिले के 253 ग्राम/वार्डों में 138 प्रभातफेरी, 97 सुन्‍दरकांड पाठ, 25 नुक्‍कड नाटक, 128 मंदिरों पर शिव आरती एवं 108 स्‍थानों पर पौधारोपण, 162 मंदिरों पर हनुमान चालिसा कार्यक्रम किये जा चुके है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!