16 अक्टूबर को आएंगे गृहमंत्री शाह: प्रदेश के गृहमंत्री मिश्र ने ली बैठक, कार्यक्रम स्थल से लेकर कारकेड रूट तक होगी कड़ी सुरक्षा

Hindi NewsLocalMpGwaliorState Home Minister Mishra Took The Meeting, There Will Be Tight Security From The Venue To The Carcade Route

ग्वालियर2 घंटे पहले

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र अफसरों से बात करते हुए

हर घर पहुंचेगी पुलिस, चप्पे-चप्पे पर नजर

ग्वालियर में 16 अक्टूबर को देश के गृहमंत्री अमित शाह एयरपोर्ट के विस्तार का शिलान्यास करने आ रहे हैं। गृहमंत्री शाह के की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए खुद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने पुलिस अफसरों की बैठक रविवार को ग्वालियर में ली है। अमित शाह की सुरक्षा को लेकर पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है।

कार्यक्रम स्थल से लेकर कारकेड रूट तक पुलिस की थ्री लेयर सुरक्षा में होंगे। गृहमंत्री मिश्र ने पुलिस अफसरों से काफ शब्दों में कहा है कि अमित शाह के रूट पर CCTV कैमरे, वाहनों की संख्या, उस एरिया में अपराधियों की धरपकड़ तेज की जाए। पुलिस कार्यक्रम स्थल के आसपास हर घर में झांकेगी और बारीकी से जांच पड़ताल करेगी।

गृहमंत्री मिश्र अफसरों को बताते हुए कि सुरक्षा में कोई चूक न हो

गृहमंत्री मिश्र अफसरों को बताते हुए कि सुरक्षा में कोई चूक न हो

गृहमंत्री ने की अपराधों की समीक्षाप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ग्वालियर के पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। जहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के साथ-सथ अपराधों को लेकर समीक्षा बैठक ली। दअरसल ग्वालियर में 16 अक्टूबर को अमित शाह आ रहे हैं। उनकी यात्रा को लेकर तैयारियों की समीक्षा की है। उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री के रूट पर लगे CCTV कैमरे, वाहनों और घटनाओं को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। वही अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अफसरों को निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें बताया कि 2020-21 के मुकाबले इस साल अपराधों में कमी आई है। लूट, चोरी, हत्या, बलात्कार जैसे मामलों में अन्य सालों के मुकाबले कमी आई है। वहीं NDPS ACT के मामलों में पुलिस ने उल्लेखनीय सफलता हासिल की है।होटल, लॉज व धर्मशाला पहुंचेगी पुलिससुरक्षा के लिए पुलिस ने रविवार रात से ही शहर के होटल, लॉज, धर्मशाला की जांच शुरू कर दी है और यहां ठहरने वालों से उनके आने-जाने और वह कब से यहां ठहरे हैं इसकी जानकारी जुटाना शुरू कर दी है। साथ ही होटल संचालकों को साफ हिदायत दी गई है कि हर आने और जाने वाले की जानकारी दिन में दो बार स्थानीय थाने पहुंचाएं। जो भी संदिग्ध दिखे उसकी जानकारी पुलिस अफसरों को दें।जिस मार्ग से गुजरेंगे उस पर जवान तैनातजिन-जिन मार्गों से गृहमंत्री अमित शाह का काफिला गुजरेगा उस मार्ग का निरीक्षण कर उस मार्ग पर पुलिस जवानों का पहरा लगेगा, जिससे ऊंची मंजिलों पर तैनात पुलिस जवान हर किसी पर नजर रख सकें। उनके रास्ते पर सभी बहुमंजिला इमारतों की सूची बना ली गई है।BDS की टीम करेगी निरीक्षण- केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम स्थल तथा आने जाने वाले मार्गों पर BDS (बम डिस्पोजल स्क्वॉड़) की टीम तैनात रहकर लगातार सर्चिंग करेगी। BDS की टीम दो दिन पहले से ही अपनी सर्चिंग शुरू कर देगी जो कार्यक्रम के समय तक जारी रहेगी। स्टेशन से लेकर बस स्टैंड पर भी नजर रखी जाएगी।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!