आईएएस की डी.पी लगाकर ठगी का प्रयास: बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर ने गोरखपुर थाने में की शिकायत

जबलपुर24 मिनट पहले

जबलपुर में ठगों का नया कारनामा सामने आया है, ठग कर्मचारी- अधिकारियों को ठगी का शिकार बनाने के लिए उनके विभाग के मुखिया का फोटो लगाकर उन्हें मैसेज भेज कर बड़ी रकम हथियाने में लगे हुए हैं। हाल ही में एक मामला सामने आया है विद्युत विभाग का जहां पर की एम.डी की फोटो व्हाट्सएप डी.पी पर लगाकर उनके अधीनस्थ अधिकारियों को ठगने की कोशिश की गई, हालांकि इस मामले में ठग सफल नहीं हो पाए। बिजली विभाग के अधिकारी ने इस पूरे मामले की शिकायत गोरखपुर थाना पुलिस में की है।

अज्ञात ठग ने व्हाट्सएप पर पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एम.डी अनय द्विवेदी की फोटो लगाई और एक कनिष्ठ अभियंता को मैसेज भेजा। कनिष्ठ अभियंता को जब लगा कि वह ठगी का शिकार हो रहा है तो उन्होंने कार्यपालन अभियंता और अधीक्षण अभियंता को यह पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद इस पूरे फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। जूनियर इंजीनियर ने गोरखपुर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। पुलिस उस मोबाइल नंबर को भी अब ट्रेस कर रही है जिस नंबर से मैसेज भेजा गया था।

गोरखपुर थाना प्रभारी एसपीएस बघेल के मुताबिक पश्चिम संभाग कार्यपालन अभियंता कार्यालय में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता पुष्पजीत सिंह के मोबाइल नंबर पर 7278 555091 से मैसेज आया। उस नंबर के व्हाट्सएप पर एम.डी अनय द्विवेदी की फोटो लगी हुई थी और उसमें आई.ए.एस अनय द्विवेदी लिखा हुआ था। बहरहाल गोरखपुर पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!