करैरा में PM आवास योजना में फर्जीवाड़ा: नप के ऑपरेटर ने पड़ाेसियों के खाते में डलवाए 19 लाख रुपए

करैरा42 मिनट पहले

कॉपी लिंक

नगर परिषद कार्यालय करैरा में 19 लाख रुपए के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। नगर परिषद में संविदा पर तैनात कम्प्यूटर ऑपरेटर ने पीएम आवास के नाम पर आने वाली राशि में से 19 लाख रुपए अपने मिलने वाले लोगों के खातों में ट्रांसफर कर दिए। बाद में उन लोगों को कुछ हिस्सा देकर रुपए वापस ले लिए। नगर परिषद सीएमओ ने ऑपरेटर को नौकरी से हटाते हुए करैरा थाने में उसके खिलाफ गबन की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सीएमओ ताराचंद धूलिया ने बताया कि उनके कार्यालय में जितेन्द्र गौड़ पुत्र काशीराम गौड ने यह गबन किया है। आरोपी करैरा के वार्ड नंबर 5 काजी मोहल्ला में रहता है। वह नप में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर संविदा नियुक्ति के तौर पर कार्यरत है। जितेंद्र नगर के लोगों के खातों में पीएम आवास की राशि डालने व अन्य योजनाओं का काम करता था। जितेन्द्र के पास पीएफएमएस पोर्टल के माध्यम से भुगतान करने के लिए चेकर आईडी एवं मेकर आईडी व कम्प्यूटर पासवर्ड रहते थे। पीएम आवास के 26 लाख 50 हजार रुपए लोगों के खातों में वितरित होने थे। इसमें से 19 लाख रुपए का अंतर सामने आया। जांच में पता चला कि ऑपरेटर ने गलत बैंक खातों में 19 लाख रुपए ट्रांसफर किए हैं। जिन लोगों के खातों में रुपए डाले गए हैं, उनमें से अधिकांश लोग ऑपरेटर के घर के आसपास ही निवास करते हैं।

इन लोगों के खातों में जमा किए रुपए

फारूख खान 50 हजारसायरा बानो 50 हजाररफीक खान 50 हजारराकेश डेढ़ लाखराशिद खान डेढ़ लाखबबली विश्वकर्मा 50 हजारलक्ष्मी डेढ़ लाखमुबारिक 50 हजारफूलवती 50 हजाररामा चौधरी डेढ़ लाख रुपएजूबेदा बेगम 50 हजारमनोज कुमार 50 हजारशांति 50 हजारवीरेन्द्र कुशवाह एक लाखशाहिद खान 50 हजारकलावती 50 हजारलालाराम 50 हजारखेमराज कोली 50 हजाररज्जाक मोहम्मद 50 हजारसादाब एक लाख रुपएभगवानदास 50 हजाररिषी सेन 50 हजार रुपएमोहम्मद युसूफ खान एक लाख रुपएधर्मेन्द्र एक लाखविनीता 50 हजारजहीर खान 50 हजार

इनका कहना है

दस्तावेजों में निरीक्षण के दौरान 19 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा मैंने पकड़ा है। ऑपरेटर ने इस घटना को अंजाम दिया है। मैंने उसको नौकरी से निकालकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

– ताराचंद धूलिया, सीएमओ नगर पंचायत करैरा।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!