ढहाया गया बेजा कब्जा: अतिक्रमण के खिलाफ चली प्रशासन की जेसीबी, नई बस्ती में मुक्त कराई तालाब की मेड़

Hindi NewsLocalMpSatnaAdministration’s JCB Ran Against Encroachment, The Weir Of The Pond Freed In The New Settlement

सतना10 मिनट पहले

शहर के नई बस्ती क्षेत्र में सरकारी जमीन पर किए गए बेजा कब्जे पर सोमवार को प्रशासन का बुलडोजर चला। प्रशासन की संयुक्त टीम ने यहां घंटों चली कार्रवाई के दौरान कीमती सरकारी जमीन को अतिक्रमणकारी के चंगुल से मुक्त करा लिया।

शहर के नई बस्ती क्षेत्र में कृषि उपज मंडी के पास तालाब की मेड़ पर किए गए अतिक्रमण पर सोमवार को नगर निगम की जेसीबी मशीनें गरजीं। शाम तक चली कार्रवाई के दौरान निगम की मशीनों ने यहां लगभग ढाई हजार वर्गफुट जमीन पर कर लिए गए स्थायी और अस्थाई निर्माण ध्वस्त कर दिए।

नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ता प्रभारी रमाकांत शुक्ला ने बताया कि राजेन्द्र विश्वकर्मा ने ढाई हजार वर्ग फुट से ज्यादा जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था। उसने यहां तालाब की मेड़ के नीचे सड़क किनारे की लगभग 2 हजार वर्गफुट जमीन पर टीन शेड तान रखा था, जबकि तकरीबन 5 सौ वर्गफुट जमीन पर पक्का भवन निर्माण कर लिया था।

पर्व में उसे अवैध कब्जा हटाने की नोटिस दी गई थी, लेकिन उसने चेतावनी को संजीदगी से नहीं लिया और टालमटोल करता रहा। सोमवार को कमिश्नर राजेश शाही ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। लिहाजा राजस्व अमला और पुलिस फोर्स के साथ पहुंची नगर निगम की टीम ने बेजा कब्जा ध्वस्त कर लाखों रुपए मूल्य की सरकारी जमीन और तालाब की मेड़ को मुक्त करा लिया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!