महाकाल लोक लोकार्पण: जिले से नर्मदा व गोमती नदी के जल से पीएम करेंगे महाकाल का अभिषेक

बड़वानी2 मिनट पहले

कॉपी लिंकनर्मदा का जल लेकर जाते सांसद पटेल व अन्य। - Dainik Bhaskar

नर्मदा का जल लेकर जाते सांसद पटेल व अन्य।

महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम में बड़वानी से मां नर्मदा नदी का जल व पानसेमल से गोमती नदी का महाकाल बाबा के जल अभिषेक के लिए ले जाया गया। जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस जल से भगवान का अभिषेक करेंगे। इसके साथ ही आयोजन को लेकर जिले भर में तैयारी की जा रही है। जिले के मुख्य 15 मंदिरों में भव्य आयोजन होंगे। वहीं प्रत्येक गांव के मंदिरों में भी इसे उत्सव के रुप में मनाया जाएगा। जिसे लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है।

सोमवार दोपहर को सांसद गजेंद्र पटेल राजघाट स्थित नर्मदा तट पहुंचे। जहां पर पूजन अर्चन करने के बाद एक कलश में नर्मदा जल भरकर उसे उज्जैन के लिए ले जाया जाएगा। इसके अतिरिक्त पानसेमल से भी गोमती नदी का जल एकत्र कर उज्जैन ले जाया गया। मंगलवार को उज्जैन में भगवान महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर का महाकाल लोक कॉरिडोर के रूप में लोकार्पण करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस जल से भगवान का अभिषेक करेंगे। जिला अध्यक्ष ओम सोनी ने बताया कार्यक्रम के लिए जिले से 5 बसों के माध्यम से प्रमुख महंतों व संतों के साथ 400 लोग शामिल होंगे।

इसके अतिरिक्त निजी वाहनों से भी कार्यकर्ता कार्यक्रम में पहुंचेंगे। आयोजन को लेकर जिले के सभी गांवों के मंदिरों में आयोजन होंगे। वहीं जिले के प्रमुख 15 मंदिरों में बड़े स्तर पर आयोजन कर कार्यक्रम का प्रसारण दिखाया जाएगा। नर्मदा नदी का जल ले जाने के लिए बड़वानी कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा, महिला मोर्चा की प्रदेश सह कोषाध्यक्ष जया शर्मा, भाजपा जिला महामंत्री विक्रम चौहान, उपाध्यक्ष अभिलाषा सोनी, भाजपा जिला मंत्री सुनीता भगोरिया सहित अन्य उपस्थित थे।

कलेक्टर ने आयोजन को लेकर देखी व्यवस्थाजिला स्तरीय कार्यक्रम में सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में होगा। आयोजन को लेकर कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने सिद्धेश्वर मंदिर में तैयारियों का जायजा लिया। वहां पर सफाई और रंगरोगन व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने जिले के चयनित सभी मंदिरों में आयोजन करने के लिए नोडल अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

15 मंदिरों में होंगे आयोजनभीलट देव मंदिर नांगलवाड़ी, मां बिजासन माता मंदिर पानसेमल, सांई मंदिर जामलीधाम सेंधवा, नगरी माता मंदिर अंजड़, सिद्धेश्वर महादेव मंदिर बड़वानी, सांई मंदिर ठीकरी, राधाकृष्ण मंदिर पानसेमल, राज राजेश्वर मंदिर सेंधवा, शिव टेकड़ी मंदिर पानसेमल, शिव टेकड़ी मंदिर ओझर, पिपलेश्वर महादेव मंदिर राजपुर, शिव टेकड़ी मंदिर निवाली, विर्वेश्वर मंदिर शिवालय माेहल्ला अंजड़, पिपलेश्वर महादेव मंदिर पलसूद, रामकुलेश्वर मंदिर बड़वानी।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!